शाहपुरा में बालाजी मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा के साथ संपन्न, यह रहा खास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1155623

शाहपुरा में बालाजी मंदिर में हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा के साथ संपन्न, यह रहा खास

हनुमान जयंती के मौके पर क्षेत्र के लोगों की आस्था के प्रसिद्ध केंद्र बीड़ के बालाजी महाराज मंदिर में तीन दिवसीय हनुमान जन्मोत्सव शनिवार को शोभायात्रा और मेले के साथ संपन्न हुआ.

हनुमान जन्मोत्सव

Shahpura: हनुमान जयंती के मौके पर क्षेत्र के लोगों की आस्था के प्रसिद्ध केंद्र बीड़ के बालाजी महाराज मंदिर में तीन दिवसीय हनुमान जन्मोत्सव शनिवार को शोभायात्रा और मेले के साथ संपन्न हुआ. लक्खु की बावड़ी बीड़ के बालाजी मंदिर मेला और विकास कमेटी के अध्यक्ष सुरजकरण जाट ने बताया कि बालाजी मंदिर में 14 अप्रैल से तीन दिवसीय हनुमान जयंती महोत्सव शुरू हुआ जो शोभायात्रा और मेले के साथ संपन्न हुआ. 

यह भी पढ़ें - नरसी प्रसंग सुनकर भावविभोर हुए श्रोता, भक्ति देखकर लोगों ने कही ये बात

आयोजन के तहत हनुमान जयंती के अवसर पर सुबह 9 बजे तसवारिया बांसा स्थित पाल वाले बालाजी मंदिर से बालाजी महाराज की शोभायात्रा आरंभ हुई. रथ और गाजे-बाजे के साथ शोभायात्रा गांव के विभिन्न मार्गों से होती हुई दोपहर बीड़ के बालाजी मंदिर पहुंची जहां बालाजी की महाआरती कर प्रसाद वितरित किया गया. शोभायात्रा में भजनों पर भक्तगण नाचते गाते चल रहे थे. शोभायात्रा पर ड्रोन से पुष्पवर्षा की जा रही थी और शोभायात्रा के बाद हनुमान जयंती पर शनिवार को मेला लगा. मेले में दूर-दराज क्षेत्र से आए भक्तों ने बालाजी के दर्शन किए. 

यह भी पढ़ें - दोस्त ने ही ‘दोस्ती’को किया दागदार, जंगल में ले जाकर किया चाकूओं से वार

इस मौके पर मंदिर पर आकर्षक विद्युत सजावट की गई, इससे पूर्व शुक्रवार रात में बीड़ के बालाजी मंदिर में भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें कृष्णा म्युजिकल ग्रुप के कलाकार नीता नायक, माया गुर्जरी और मुकेश कुमार ने गणेश वंदना और गुरु महिमा से भजन संध्या की शुरुआत करते हुए झालर शंख नंगाडा बाजे रे बीड़ के मायने हनुमान बिराजे रे, घुमा दे म्हारा बालाजी घमर घमर घोटो, देख लो मेरे दिल के नगीने में, थारी महिमा अपरंपार म्हारा बालाजी सहित अन्य भजनों की प्रस्तुतियां दी. भौर तक चली भजन संध्या में शाहपुरा प्रधान प्रतिनिधि धर्मराज चाड़ा, तसवारिया बांसा पूर्व सरपंच शंकरलाल गुर्जर, सणगारी सरपंच भागचंद चाड़ा, डोहरिया सरपंच सत्यप्रकाश बैरवा सहित कई ग्राम पंचायतों के सरपंच और सैंकड़ों की संख्या में भक्तजन मौजूद रहे.

Report: Mohammad Khan

Trending news