जहाजपुर: कलेक्टर ने किया मनरेगा, स्कूल, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केंद्र, एसएसटी नाकें का निरीक्षण
Advertisement

जहाजपुर: कलेक्टर ने किया मनरेगा, स्कूल, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केंद्र, एसएसटी नाकें का निरीक्षण

Jahazpur, Bhilwara News: जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने क्षेत्र में दौरा कर मनरेगा, स्कूल, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केंद्र, एसएसटी नाकें का निरीक्षण किया. इस दौरान मौजूद अधिकारियों को काम करवाने के निर्देश दिए. 

Bhilwara News

Jahazpur, Bhilwara News: जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने क्षेत्र में दौरा कर मनरेगा, स्कूल, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केंद्र, एसएसटी नाकें का निरीक्षण किया. नगर पालिका ईओ राघव मीणा को बिना कन्वर्जन के कृषि भूमि पर बनी बिल्डिंग पर कार्रवाई करने, पालिका भूमि से अवैध कब्जें हटाने, सब्जी मंडी एवं सफाई मे सुधार करने के निर्देश दिए. 

जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने पड़ेर में एसएसटी नाकें का निरीक्षण कर आने जाने वाले वाहन को विशेष रूप से चेक करने, सजगकता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए. वहीं, माताजी का खेड़ा में रा ऊ प्रा विद्यालय का भी निरीक्षण किया. कलेक्टर द्वारा बच्चो से पढ़ाई के बारे में बातचीत की, जिस पर संतोषप्रद जवाब नहीं मिलने पर बच्चों के शैक्षणिक स्तर को सुधारने का स्टाफ को निर्देश दिए. 

माताजी का खेड़ा में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण भी किया गया. वहां पर सभी व्यवस्थाएं माकुल नजर आई. इसके बाद माताजी का खेड़ा पंडेर, पंचायत समिति जहाजपुर नरेगा चैक की और वहां हो रहे नए तालाब निर्माण के कार्य का निरीक्षण किया और निर्देश दिए गए कि तालाब की गहराई का पानी के बहाव का ध्यान रख के मिट्टी डाली जाए लेकिन उसके चारों और जो पाल है वहा सही स्टैंथ का सही करने के निर्देश दिए. 

पंचायत समिति मे जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने ब्लॉक अधिकारियों की बैठक ली, जिससे नगर पालिका ईओ राघव मीणा को बिना कन्वर्जन के कृषि भूमि पर बनी बिल्डिंग पर कार्रवाई करने, पालिका भूमि से अवैध कब्जे हटाने, बस स्टैंड पर स्थित सब्जी मंडी को हटा कर पालिका द्वारा बनवाई गई सब्जी मंडी मे कठोरता से स्थापित करने एवं नगर पालिका क्षेत्र में सफाई में सुधार करने के निर्देश दिए. 

इस दौरान उपखंड अधिकारी सुरेंद्र बी पाटीदार, पंचायत समिति विकास अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा, पालिका अधिशासी अधिकारी राघव मीणा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: चैत्र नवरात्रि का चौथा दिन, मां कुष्मांडा का विशेष श्रृंगार कर की गई पूजा

यह भी पढ़ेंः Rajasthan News: फिटनेस केन्द्र संचालक कर रहे जादू, वाहन गायब, प्रमाण पत्र जारी!

Trending news