मांडल में MDR-80 मुख्य मार्ग पर पंचायत ठेकेदार ने पुलिया उखाड़ छोड़ा खुला, हादसों को न्यौता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1215825

मांडल में MDR-80 मुख्य मार्ग पर पंचायत ठेकेदार ने पुलिया उखाड़ छोड़ा खुला, हादसों को न्यौता

ठेकेदार की लापरवाही इतनी की कि उसने पहले तो पुलिया को उखाड़ा, उसको अव्यवस्थित हालत में खुला छोड़ नदारद हो गया, जिससे आवागमन तो बाधित हुआ ही है अपितु खतरा भी बना रहता है. 

मांडल में MDR-80 मुख्य मार्ग पर पंचायत ठेकेदार ने पुलिया उखाड़ छोड़ा खुला, हादसों को न्यौता

Mandal: कस्बे के बस स्टैंड से होकर गुजर रहे भीलवाड़ा-बागौर एमडीआर-80 मार्ग का नीलकंठ महादेव मंदिर के पास स्थित पुलिस को पंचायत ठेकेदार ने उखाड़ दिया. ठेकेदार की लापरवाही इतनी की कि उसने पहले तो पुलिया को उखाड़ा, उसको अव्यवस्थित हालत में खुला छोड़ नदारद हो गया, जिससे आवागमन तो बाधित हुआ ही है अपितु खतरा भी बना रहता है. 

ठेकेदार ने पहले तो उसको उखाड़ दिया. फिर जब उससे व्यवस्थाएं संभली नहीं तो पुनः उसके ऊपर सिमेंट के ब्लॉक डालकर अव्यवस्थित हालत में छोड़कर चला गया. यह मार्ग वाया बागौर होकर गंगापुर, राजसमंद, उदयपुर, भीम आदि मुख्यालयों को जोड़ता है जिसपर नित्य हजारों की तादाद में वाहनों का आवागमन रहता है. 

नाले में फंस जाता है कचरा
वहीं, जानकारी के अनुसार, यहां निर्मित यह पुलिया उचित गुणवत्ता के अभाव में विगत 5 वर्षों में कई बार तोड़ी जा चुकी हैं. किंतु समस्या हर वर्ष बारिश के दिनों में यथावत बन जाती हैं. बस स्टैंड पर मौजूद दुकानदारो ने बताया कि पूरे कस्बे के ढलान इस तरफ है और इस नाले से होकर गुजरता है, जिससे हालात यह हो जाते है कि नाला ओवरफ्लो होकर बहने लग जाता है. अन्य नालियों के जरिये कस्बे से बहकर आने वाला प्लास्टिक और कचरा यहां आकर नाले में फंस जाता है और तेज बारिश आते ही पानी बाधित होकर उबकने लगते हैं, जिससे चारों तरफ गन्दा पानी फैल जाता है. 

क्या कहना है विभाग का
विभाग ने बताया कि यह पंचायत के अधीन आता है. वहीं, सरपंच संजय भण्डिया का कहना है कि बार- बार पानी चोक होने की शिकायत के कारण इसे उखाड़ा गया है. बारिश की शुरुआत मानसून समय नजदीक होने के कारण कभी भी हो सकती हैं बाद में समस्या बढ़े इससे पहले इसे सुधारने का प्रयास किया जा रहा है. इधर यातायात बाधित होने और अव्यवस्थित खुला नाला छोड़ देने से हादसों को न्यौता मिल रहा है.

Reporter- Dilshad Khan

 

यह भी पढे़ं- बाइक से लद्दाख घूमने जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब फ्री में मिलेंगी ये सुविधाएं

यह भी पढे़ं- Viral Video: लड़कों जैसी दिखने वाली इस लड़की पर फिदा हैं लाखों लोग, आप भी हो जाएंगे फैन

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news