गुर्जरों के धाम आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सतीश पूनिया ने संभाला मोर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1536257

गुर्जरों के धाम आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सतीश पूनिया ने संभाला मोर्चा

Bhilwada News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 28 जनवरी के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारी बैठक भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के सानिध्य में भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली की उपस्थिति में भाजपा जिला कार्यालय मे आयोजित की गई

गुर्जरों के धाम आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सतीश पूनिया ने संभाला मोर्चा

Bhilwada News : भगवान श्री देव नारायण जी के 1111वे प्राकट्य महोत्सव पर आयोजित मालासेरी डूंगरी (आसीन्द विधानसभा) मे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 28 जनवरी के प्रस्तावित दौरे को लेकर तैयारी बैठक भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के सानिध्य में भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली की उपस्थिति में भाजपा जिला कार्यालय मे आयोजित की गई, जिसमें सर्व समाज के प्रतिनिधियों के साथ ही भाजपा पदाधिकारियों से चर्चा की गई.

भाजपा जिला प्रवक्ता कैलाश सोनी ने बताया कि‍ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 28 जनवरी को प्रस्तावित दौरे को लेकर आज तीन महत्वपूर्ण बैठकें हुई है. प्रथम बैठक भाजपा जिला कार्यालय में प्रातः 11:15 बजे हुई जिसमें भारतीय जनता पार्टी के 6 जिलों के जिलाध्यक्ष विभिन्न जिलों के सांसद गुर्जर समाज के प्रमुख जनप्रतिनिधि पदाधिकारी सहित 38 जनों की महत्वपूर्ण बैठक हुई. इस बैठक का प्रभारी भाजपा जिला महामंत्री बाबूलाल टाक ने संचालित किया.

इस महत्वपूर्ण बैठक से पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के मुख्य आतिथ्य मे भाजपा जिला अध्यक्ष लादू लाल तेली ने आगवानी की. बैठक मे भाजपा राष्ट्रीय मंत्री अलका गुर्जर, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रसन्न चंद मेहता, भाजपा प्रदेश मंत्री अशोक सैनी, सांसद भागीरथ चौधरी, सांसद सुभाष बहेडिया, भाजपा ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष ओम भड़ाना, पूर्व मंत्री कालू लाल गुर्जर, जिला प्रभारी रतन गाडरी पूर्व विधायक, जिला प्रमुख बरजी बाई भील, राम लाल गुर्जर मौजूद रहे. आमसभा में दो लाख लोगों के आने का दावा किया जा रहा है. इस महत्वपूर्ण बैठक मे टोंक जिला, चित्तौड़ जिला, अजमेर जिला, राजसमंद जिला, सवाईमाधोपुर, भीलवाड़ा जिला के जनप्रतिनिधि पदाधिकारी गुर्जर समाज के प्रमुख पदाधिकारी सम्मलित हुए. इसके बाद भाजपा जिला कार्यालय में ही महत्वपूर्ण बैठक में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ,पूर्व एवम वर्तमान जिला पदाधिकारीगण , सांसद , जिलाप्रमुख - उप प्रमुख , विधायकगण - पूर्व विधायकगण , प्रदेश मोर्चा पदाधिकारी , मण्डल अध्यक्ष , मण्डल प्रभारी , मोर्चा जिलाध्यक्ष , पूर्व एवम वर्तमान प्रधान - उप प्रधान , चेयरमेन - वाइस चेयरमेन ,नेता प्रतिपक्ष , प्रकोष्ठ जिला संयोजक,विभाग संयोजक , जिला परिषद सदस्य इस बैठक में उपस्थित हुए.

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेशाध्यक्ष पूनिया ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार का युवाओं के सुख दुख से कोई सरोकार नहीं रह गया है. प्रश्न पत्र लीक मामले में कांग्रेस नेता एक दूसरे पर ही आरोप प्रत्यारोप लगाकर क्या साबित करना चाह रहे है. यह समझ से परे है. उन्होंने कहा कि दो बड़े व्यक्ति है एक मुख्यमंत्री और एक पूर्व उप मुख्यमंत्री है. दोनों के बयानों में पेपर लीक मामले में विरोधाभाष है. इससे यह समझ में आता है कि इनका राजस्थान की जनता से सुख दुख में कोई सरोकार नहीं है. एक तो कहते है कि अधिकारियों व नेताओं का कोई लेना नहीं है. दूसरे कहते है कि लीक कैसे हुआ. उन्हीं की पार्टी उन्हीं की सरकार वे प्रश्न किससे कर रहे है.

केन्द्रीय संस्कृति मंत्री अर्जुन मेघवाल ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुआ कहा कि यह सांस्कृतिक पुनरोत्थान के कालखंड का समय है. अयोध्या से शुरू हुआ भारतीय संस्कृति के उत्थान का कार्यक्रम थमने वाला नहीं है. उज्जैन के बाद अब देवनारायण सर्किट का विकास होगा. इसका पूरा खाका तैयार किया जा रहा है और इसमें धन की कोई नहीं आयेगी. उन्होंने कहा कि देश में अब तक नेतृत्व करने वाले नेता रहे उनमें एक आधे अपवाद को छोड़कर उनसे जब भारतीय संस्कृति की बात होती थी तो उनमें हीनता की भावना कहीं न कहीं प्रकट होती थी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ऐसे प्रधानमंत्री है जो कहते कि भारतीय संस्कृति की बात पर गर्व करना चाहिए.

मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जहां भी जाते है पहले उस क्षेत्र के बारे में जानकारी करते है. विकास की बात करते है. इसी के चलते मालासेरी के विकास के लिए उन्होंने अब तक कई बैठकें की है और एक देवनारायण सर्किट बनाने के निर्देश के प्रस्ताव तैयार करने को कहा है. प्रधानमंत्री खुद आकर देखेंगे. भाजपा के लोग उन्हें बतायेंगे और उनसे राय लेंगे, लोगों और साधु संतों से भी चर्चा करेंगे. इस क्षेत्र का अच्छा विकास हो. इसके लिए बजट की कोई कमी नहीं आने देंगे. उन्होंने कहा कि देवनारायण सर्किट बन जाएगा तो दस किलोमीटर के दायरे में आने अन्य धर्म स्थलों का विकास होगा. पर्यटक आयेंगे तो उनके ठहरने की सुविधाएं बढेगी. देवनारायण सर्किट बनेगा तो लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें- 

राजस्थान में अरविंद केजरीवाल को रोकने के लिए अशोक गहलोत ने बनाया ये मास्टर प्लान

 बाड़मेरः श्रवण कुमार जांगिड़ पर महिला शिक्षिकाओं ने लगाए गंभीर आरोप, रात्रि भोज के बहाने स्कूल आने का बनाता था दबाव

Trending news