Rajasthan News: मकान पर नंबर प्लेट लगाने के नाम पर ग्रामीणों से अवैध वसूली, BDO ने जारी किए थे निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2334452

Rajasthan News: मकान पर नंबर प्लेट लगाने के नाम पर ग्रामीणों से अवैध वसूली, BDO ने जारी किए थे निर्देश

Jahazpur News: राजस्थान के जहाजपुर के पंचायत समिति क्षेत्र के मकानों पर राष्ट्रीय कार्यक्रमों के नारों युक्त एल्युमिनियम नंबर प्लेट लगाने को लेकर पंचायत समिति विकास अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा ने एक एंजियों को नंबर प्लेट लगवाने में सहयोग प्रदान करने के लिए एक लेटर जारी करते हुए सरपंच, उप सरपंच, वार्ड पंच, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, राशन डीलर को निर्देश प्रदान किए हैं.

Jahazpur News

Jahazpur News: राजस्थान के जहाजपुर के पंचायत समिति क्षेत्र के मकानों पर राष्ट्रीय कार्यक्रमों के नारों युक्त एल्युमिनियम नंबर प्लेट लगाने को लेकर पंचायत समिति विकास अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा ने एक एंजियों को नंबर प्लेट लगवाने में सहयोग प्रदान करने के लिए एक लेटर जारी करते हुए सरपंच, उप सरपंच, वार्ड पंच, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, राशन डीलर को निर्देश प्रदान किए हैं. खास बात यह है कि इस संबंध में सरकार ने कोई फरमान जारी नहीं किया है और न ही पंचायती राज विभाग ने भी इस तरह का कोई काम शुरू किया है.

विकास अधिकारी का निर्देश 
इस मामले को लेकर पंचायत समिति विकास अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद शाहपुरा के पत्र क्रमांक 2024/197/19 जनवरी के आदेश अनुसार निर्देश जारी किया है,जबकि जिला परिषद ने इस आदेश को पूर्व में विड्रोल कर दिया था.

सदस्य को पकड़ा
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले अजमेर जिले के सेदरिया ग्राम पंचायत में ऐसा ही मामला सामने आया था. लोगों ने पूर्व सरपंच की मदद से मकान नंबर प्लेट के नाम पर अवैध वसूली कर रहे गिरोह के एक सदस्य को पकड़ लिया था. 

नंबर प्लेट लगाने के लिए बाध्य
पूर्व सरपंच व ग्रामीणों ने जब युवक विकास को डांट फटकार लगाकर पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि वह गाजियाबाद (यूपी) का रहने वाला है. यह युवक ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचित कराने की धमकी देकर मकान पर नंबर प्लेट लगाने के लिए बाध्य करता आ रहा है. 

गांव से बाहर निकाला
मकान नंबर प्लेट लगाने का यह काम श्रीनगर व पुष्कर क्षेत्र के साथ जिले की अन्य ग्राम पंचायतों में चल रहा है. ग्रामीणों ने युवक से रुपए वापस लेकर उसे गांव से बाहर निकाल दिया था.

ये भी पढ़ें- पत्नी के प्रेमी ने मारपीट कर तोड़ी टांग, तो इंसाफ गुहार लगाने कलेक्ट्रेट पहुंचा पति

Trending news