भीलवाड़ा में NSUI का बेहद निराशाजनक प्रदर्शन, 4 में से तीन महाविद्यालयों पर ABVP का परचम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322645

भीलवाड़ा में NSUI का बेहद निराशाजनक प्रदर्शन, 4 में से तीन महाविद्यालयों पर ABVP का परचम

Bhilwada Student Union Election: भीलवाड़ा में NSUI का बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा. 4 में से तीन महाविद्यालयों पर ABVP ने परचम लहराया.

भीलवाड़ा में NSUI का बेहद निराशाजनक प्रदर्शन, 4 में से तीन महाविद्यालयों पर ABVP का परचम

Bhilwada Student Union Election: भीलवाड़ा सहित जिले भर के 13 प्रमुख कॉलेजों में छात्र संघ के चुनाव का हुड़दंग आज मतगणना के साथ खत्म हो गया. छात्र संघ चुनाव में कांग्रेस समर्थित एनएसयूआई को कई कॉलेजों में हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं जिले के कुछ कॉलेजों में एनएसयूआई अच्छा प्रदर्शन कर पाई है. शहर के 4 महाविद्यालयों में तीन पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने परचम लहराया है जबकि कृषि महाविद्यालय में एनएसयूआई विजयी रही है.

जानकारी के अनुसार जिले के सबसे बड़े माणिक्य लाल वर्मा महाविद्यालय में एबीवीपी ने अपना परचम लहराते हुए चारों पदों पर जीत हासिल की है. यहां से अध्यक्ष पद पर धवल कुमार शर्मा विजयी रहे है. घोषित परिणामों में अध्यक्ष पद पर शर्मा 1440 मत प्राप्त हुए और शर्मा ने एनएसयूआई की प्रियंका व्यास को 989 मतों से पराजित किया. प्रियंका को 451 ही मत मिले. उपाध्यक्ष पद पर गौरव शाह ने 1036 मतों से बड़ी जीत हांसिल करते हुए मयंक वैष्णव को पराजित किया है. वैष्णव को 448 मत मिले. महासचिव पद पर एबीवीपी के सूर्यदेव सिंह शक्तावत ने एनएसयूआई के शुभम मल्हौत्रा को 159 मतों से जबकि संयुक्त सचिव पद पर हरीश बलाई ने 1375 मत हांसिल कर मुकुल धाकड़ को 708 मतों से पराजित किया है. धाकड़ को 667 मत प्राप्त हुए है.

इसी तरह जिले के दूसरे प्रमुख कॉलेज सेठ मुरलीधर मानसिंहका कन्या महावद्यालय में एबीवीपी से अध्यक्ष सुमित्रा पुर्बिया चुनी गई. इसी तरह विधि कॉलेज में भी एबीवीपी का पैनल बना है. अध्यक्ष पद पर 161 वोटो के अंतर से सिद्धार्थ पाराशर चुने गये, उन्हें 183 मत मिले, जबकि प्रतिद्वंदी यशोदा राजपुरोहित को 22 मत मिले. वहीं उपाध्यक्ष पद पर फूली गाडरी ने 177 मत प्राप्त कर प्रतिद्वंदी सुरेश मीणा को 150 मतों से हराया. सुरेश को 27 मत मिले. बता दें कि महासचिव पद पर नेहा चन्नाल व संयुक्त सचिव पद पर हरिओम आगाल पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुके थे.

कृषि महाविद्यालय में एनएसयूआई ने अच्छा प्रदर्शन किया है. यह से उनके तीनों उम्मीदवार विजयी रहे है. अध्यक्ष पद पर रियांशी माहेश्वरी ने कड़ी टक्कर में 91 मत हासिल कर एबीवीपी के कुलदीप व्यास को 17 मतों से पराजित किया. इसी तरह महासचिव एनएसयूआई के अमन नागर ने वीरेन्द्र को तथा संयुक्त सचिव पद पर सचिन सिंह गुर्जर ने चन्द्रभान सिंह को पराजित किया है.

Reporter- Dilshad Khan

अपने जिले की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें ये भी हैं... Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को वृषभ और कुंभ को हो सकती है टेंशन, कन्या सेहत पर ध्यान दें

खबरें ये भी हैं... पायलट ने आजाद के इस्तीफे की टाइमिंग पर खड़े किए सवाल, यूं साधा निशाना

Trending news