close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीकानेर: खराब फसल को लेकर बीजेपी नेता डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने कांग्रेस को दी चेतावनी

मेघवाल ने ग्वार की फसलों को देख कर कहा की खराब फसल को लेकर अगर किसानों को मुआवजे की राशि नहीं मिली तो प्रदेश में बड़ा आंदोलन होगा.

बीकानेर: खराब फसल को लेकर बीजेपी नेता डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने कांग्रेस को दी चेतावनी
डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने खाजूवाला व छतरगढ उपखंड क्षेत्र का दौरा कर किसानों की समस्याएं सुनी.

त्रिभुवन रंगा/बीकानेर: संसदीय सचिव डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने सोमवार को खाजूवाला क्षेत्र का दौरा किया. इसके दौरान डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने किसानों के ग्वार की फसल खराब होने पर चिंता जताई. साथ ही मेघवाल ने ग्वार की फसलों को देख कर कहा की खराब फसल को लेकर अगर किसानों को मुआवजे की राशि नहीं मिली तो प्रदेश में बड़ा आंदोलन होगा.

पूर्व संसदीय सचिव डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने खाजूवाला व छतरगढ़ उपखंड क्षेत्र का दौरा कर किसानों की समस्याएं सुनी. साथ ही गवार व नरमें में जड़ गलन रोग से किसान की पीड़ा को सुना. इस मौके पर राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसान अपनी पीड़ा बार-बार राज्य सरकार को बता रहा है, लेकिन सरकार कोई सुनवाई नहीं कर रही है,

वहीं डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने सत्तापक्ष की गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 9 माह से काग्रेस सरकार बनने के बाद भी सरकार ने किसानों के हित में कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया. खाजूवाला क्षेत्र में लगभग 8000 से अधिक हैक्टर से अधिक बिजाई हुई हैं. जिसमें 50 से 60% फसलों का खराब हो गया और सरकार खराब की गिरदावरी तक का भी आदेश नहीं दे सकी. 

साथ ही जनता ने कहा कि अंतिम छोर के किसानों को पूरा पानी नहीं मिल रहा है इसका कारण है कि नहरें सिल्ट से भरी हुई है. अपनी क्षमता के अनुरूप पानी नहीं ले पा रही है.  इस मामले में दूरभाष पर मुख्य अभियंता विनोद मित्तल से वार्ता कर नहरों से सिल्ट निकलवाने की मांग की. इस दौरान डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने कहा कि यदि किसानों को सरकार राहत नहीं देगी तो एक पड़ा आंदोलन किया जाएगा.