Bikaner News: ऊंट भी चले ब्यूटी पार्लर, इंटरनेशनल कैमल फेस्टिवल को लेकर तैयारी तेज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2054773

Bikaner News: ऊंट भी चले ब्यूटी पार्लर, इंटरनेशनल कैमल फेस्टिवल को लेकर तैयारी तेज

Rajasthan News: बीकानेर में 12 से 14 जनवरी को इंटरनेशनल कैमल फेस्टिवल का आयोजन किया गया है, जिसके लिए रेगिस्तान के ऊंटों ब्यूटी पार्लर ले जाकर सजाया संवारा जा रहा है. 

Bikaner News: ऊंट भी चले ब्यूटी पार्लर, इंटरनेशनल कैमल फेस्टिवल को लेकर तैयारी तेज

Bikaner News: आपने इंसानों के लिए ब्यूटी पार्लर सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी ऊंटों के लिए ब्यूटी पार्लर के बारे मे सुना है. सायद ये सुनकर आप हैरान हो रहे होंगे, लेकिन ये सच है. इन दिनों बीकानेर में शुरू होने वाले इंटरनेशनल कैमल फेस्टिवल को लेकर ऊंट के मालिक पार्लर जा रहे हैं और फेस्टिवल में ऊंट सजावट प्रतियोगिता के लिए तैयार कर रहे है. 

बीकानेर में इंटरनेशनल कैमल फेस्टिवल का आयोजन 
राजस्थान के बीकानेर में 12 से 14 जनवरी को होने वाले फेस्टिवल में ऊंटों को लेकर खास प्रतियोगिता होनी है. ऐसे में ऊंटों को सजाया संवारा जा रहा है. ऊंट चले सजने संवरने, कटिंग के जरिए ऊंटों को खास रूप दिया जा रहा. ऊंट के शरीर पर खूबसूरत कलाकारी की जा रही है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि इन दिनों बीकानेर में ऊंटों की चांदी है. 

ऊंटों बनाई जा रही खूबसूरत कलाकृतियां
ऊंट को लेकर बीकानेर में होने वाले इंटरनेशनल फेस्टिवल के लिए उन्हें पार्लर ले जाकर सजाया संवारा जा रहा है. हालांकि, ये पार्लर बाकी पार्लर की तरह किसी इमारत के अंदर या शोरूम की तरह नहीं है, लेकिन इन ऊंटों को खूबसूरत रूप देने के लिए खुले में पार्लर चल रहा है. जहां ऊंटों को तैयार करने का जिम्मा ऊंट मालिकों ने उठाया है.

देश की संस्कृति को नया स्वरूप 
कहते हैं जानवरों से इंसान को बेहद प्यार होता है और कुछ ऐसा ही अनोखा प्यार ऊंट मालिक इस तरह से ऊंटों को ब्यूटी लुक देकर दिखा रहे है. ऊंट के मालिक खुद अपने हाथों से उन पर खूबसूरत कलाकृतियां बना रहे हैं, जिससे इंटरनेशनल कैमल फेस्टिवल में उनका ऊंट सबसे अलग और अच्छा दिखे. ऐसे प्रयास न केवल देश की संस्कृति को नया स्वरूप देते है बल्कि पर्यटक को भी आकर्षित करते नजर आते है. 

ये भी पढ़ें- Jhunjhunu News: अजमेर डिस्कॉम कार्यालय में तीसरी बार हुआ हादसा, छत से गिरा प्लास्टर

Trending news