Suratgarh: थर्मल आवासीय कॉलोनी में फूड इंस्पेक्टर को सैंपलिंग से रोका, हुई तीखी नोकझोंक
Advertisement

Suratgarh: थर्मल आवासीय कॉलोनी में फूड इंस्पेक्टर को सैंपलिंग से रोका, हुई तीखी नोकझोंक

सूरतगढ़ थर्मल के प्रभात नगर में आज अजीबो गरीब स्थिति बन गई. थर्मल कॉलोनी में मौजूद थर्मल संपदा अधिकारी प्रदीप बडेसरा ने थर्मल स्थित सरकारी सहायता से संचालित मैस में फूड इंस्पेक्टर को सैंपल नहीं लेने दिए. 

मैस में फूड इंस्पेक्टर को सैंपल नहीं लेने दिए.

Suratgarh: श्रीगंगानगर में सूरतगढ़ थर्मल के प्रभात नगर में आज अजीबो गरीब स्थिति बन गई. थर्मल कॉलोनी में मौजूद थर्मल संपदा अधिकारी प्रदीप बडेसरा ने थर्मल स्थित सरकारी सहायता से संचालित मैस में फूड इंस्पेक्टर को सैंपल नहीं लेने दिए. 

फूड इंस्पेक्टर लक्ष्मीकांत गुप्ता के कॉलोनी स्थित मेस पहुंचने पर सैंपल के लिए नोंकझोंक हुई. थर्मल अधिकारी ने फूड इंस्पेक्टर को कार्यक्षेत्र से बाहर बताकर रोक दिया और उच्चाधिकारियों से निरीक्षण के बाबत और सैंपलिंग हेतु जारी परमिशन की मांग की. इस पर फूड इंस्पेक्टर गुप्ता ने श्रीगंगानगर एडीएम भवानी सिंह पंवार और जयपुर फूड कमिश्नर सुनील शर्मा को मामले से अवगत करवाया. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Budget Highlights 2022: जानिए गहलोत के पिटारे से बाड़मेर को क्या मिला

उच्चाधिकारियों के समझाने पर भी थर्मल अधिकारी अपनी ऊंची पहुंच बताकर अपनी बात पर अड़े रहे. इस पर सैंपल लेने गई टीम को खाली हाथ लौटना पड़ा. इससे पूर्व कालोनी के भगतसिंह गेट पर स्थित दुकानों के लिए पहुंची टीम को देखकर दुकानदार तुरन्त दुकानें बंद कर चले गए। इसके बाद प्रभातनगर से तीन सैंपल लेने के बाद टीम मेस पर पहुंची। मेस में बिना निर्माण तिथि, बैच नं., बिना मार्का के कट्टे मिले। इसपर इंस्पेक्टर ने आटा और अन्य खाद्य पदार्थो के सैंपल लेने की कोशिश की। सरकारी मेस और उच्चाधिकारियों की बिना स्वीकृति के बताकर टीम को सैंपल लेने से रोकने पर काफी देर तक नोंकझोंक हुई. 

फूड इंस्पेक्टर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार चल रहे अभियान के तहत टीम थर्मल कालोनी के मेस पर पहुंचने पर वहां मौजूद अधिकारी और अन्य ने बिना निर्माण तिथि के आटा के सैंपल लेने से मना कर दिया. थर्मल अधिकारी ने उच्चाधिकारियों की परमिशन दिखाने और बाद में कार्यक्षेत्र से बाहर बताकर अपनी राजनीतिक पहुंच बता सैंपल न देने पर अड़े रहे. एडीएम भवानीसिंह पंवार और जयपुर फूड कमिश्नर सुनील शर्मा ने भी फोन पर समझाने की कोशिश की. इस पर हम वापस लौटने को मजबूर हो गए. 

थर्मल संपदा अधिकारी प्रदीप बडेसरा उक्त प्रकरण में सफाई देते हुए बताया कि यह सरकारी सहायता से चलती है. यहां ऑफिसर्स खाना खाते हैं. शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से सैंपल लिए. हमें इन्फॉर्म किए बिना टीम यहां मेस में सैंपल लेने के लिए आई और हमारी उपस्थिति के बिना सैंपल लेने की कोशिश की. बाद में टीम सैंपल लेकर नहीं गई. 

Reporter- Kuldeep Goyal 

Trending news