PM ने किया कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान, बेनीवाल बोले- सत्ता जाने के डर से लिया फैसला
Advertisement

PM ने किया कृषि कानूनों की वापसी का ऐलान, बेनीवाल बोले- सत्ता जाने के डर से लिया फैसला

पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान सामने आया है. 

पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान सामने आया है.

Bikaner: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को देश को संबोधित करते हुए तीनों कृषि कानूनों (New Agriculture Laws) को वापस लेने का ऐलान किया है. 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने एमएसपी को और अधिक प्रभावी और पारदर्शी बनाने के लिए कमेटी के गठन का ऐलान किया. इस कमेटी में केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के प्रतिनिधि के अलावा किसान, कृषि वैज्ञानिक और कृषि अर्थशास्त्री होंगे.

यह भी पढे़ं- 3 कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान, CM Gehlot ने इसे किसानों के बलिदान की जीत बताया

 

वहीं, पीएम मोदी के इस ऐलान के बाद आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान सामने आया है. कृषि क़ानून को लेकर बेनीवाल ने कहा है कि सरकार ये काम पहले ही कर सकती थे. एनडीए से बात करके पहले कर सकते थे. किसान आंदोलन को कमजोर समझा. हमने भी मोदी सरकार को बनाने में मदद की. सब का आंदोलन को लेकर बड़ा योगदान था. हमने संसद में भी बात उठाई.

यह भी पढे़ं- Churu दौरे पर हनुमान बेनीवाल, BJP और Congress पर साधा निशाना

 

आगे बेनीवाल ने कहा कि नागौर सांसद सड़क पर बैठा. प्रधानमंत्री को झुकना पड़ा. ये हठधर्मी सरकार है. एमएसपी की गारंटी का क़ानून सरकार बनाए. किसानों से टक्कर लेकर कोई सरकार आजतक नहीं टिक पाई है. किसानों की शहादत की भी सलाम करता हूं. किसान वर्ग की जीत हुई है. प्रदेश में उपचुनाव ने भूमिका रही है. यूपी, पंजाब में चुनाव है. कहीं सत्ता चली ना जाए, ऐसे में ये फ़ैसला लिया गया. हम समूचे विपक्ष के साथ खड़े रहे हैं. आज का दिन एतिहासिक है.

वहीं, कांग्रेस को आड़े हाथों लेकर कहा कि कांग्रेस को खुश होने की ज़रूरत नहीं है. कांग्रेस ये नेता को UP में एंट्री तक नहीं दी गयी, ऐसे में कोई इसका फ़ायदा ना उठाए. जोधपुर से बड़ा आंदोलन चुनाव को लेकर करेंगे.

Reporter- - Rounak Vyas

Trending news