बीकानेर: डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सीएचसी और स्वास्थ्य केंद्रों पर केरोसिन का वितरण
Advertisement

बीकानेर: डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, सीएचसी और स्वास्थ्य केंद्रों पर केरोसिन का वितरण

डेंगू के डंक का कहर देखने को मिल रहा है. जिले में सैकड़ों की संख्या में आए मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग के हौश उड़ाकर रख दिए हैं. 

स्वास्थ्य केंद्रों पर केरोसिन का वितरण

Bikaner: डेंगू के डंक का कहर देखने को मिल रहा है. जिले में सैकड़ों की संख्या में आए मरीजों ने स्वास्थ्य विभाग के हौश उड़ाकर रख दिए हैं. ऐसे में बीकानेर में स्वास्थ्य विभाग अब अलर्ट मॉड पर आ गया है. विभाग ने डेंगू और मौसमी बीमारियों की रोकथाम को लेकर जिले में कैरोसीन का वितरण शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों के सीएचसी ओर स्वास्थ्य केंद्रों पर किया गया है, ताकी इलाके, मोहल्ले और घरों में तेजी से छिड़काव किया जा सके. 

वहीं विभाग ने जागरूकता अभियान शुरू करते हुए लोगों को समझाईस भी की है. सीएमएचओ ने बताया कि इस साल प्रदेश में बारिश ज़्यादा हुई है. ऐसे में जगह जगह पानी जमा होने से मौसमी बीमारियों में बढ़ोतरी देखी गई है. विभाग अलर्ट मॉड पर काम कर रहा है. हालांकि इस साल पिछले साल की तुलना में रोगी कम आए हैं. 

साथ ही पिछले साल अक्टूबर तक 600 मरीज आए थे और अब इस साल 345 मरीज सामने आए हैं, लेकिन फिर भी हमने इस बार अगस्त में ही डेंगू के खिलाफ अभियान को शुरुआत कर दिया था. वहीं विभाग की टीमें लगातार घर घर पहुच रही है और छिड़काव कर रही है. जल्दी ही डेंगू पर पूरा कंट्रोल कर लेंगे.

Reporter: Raunak Vyas

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news