अर्जुन राम मेघवाल अब केंद्रीय कानून मंत्री, किरेन रिजिजू भू-विज्ञान मंत्रालय संभालेंगे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1700578

अर्जुन राम मेघवाल अब केंद्रीय कानून मंत्री, किरेन रिजिजू भू-विज्ञान मंत्रालय संभालेंगे

Modi cabinet Reshuffle : राजस्थान विधानसभा चुनाव पास हैं. इस बीच मोदी कैबिनेट में हुए बड़े फेरबदल के तहत अर्जुन राम मेघवाल को किरेन रिजिजू की जगह उनके मौजूदा विभागों के अलावा कानून और न्याय मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में स्वतंत्र प्रभार दे दिया गया है.

अर्जुन राम मेघवाल अब केंद्रीय कानून मंत्री, किरेन रिजिजू  भू-विज्ञान मंत्रालय संभालेंगे

Arjun Ram Meghwal :राजस्थान विधानसभा चुनाव पास हैं. इस बीच मोदी कैबिनेट में हुए बड़े फेरबदल के तहत अर्जुन राम मेघवाल को किरेन रिजिजू की जगह उनके मौजूदा विभागों के अलावा कानून और न्याय मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में स्वतंत्र प्रभार दे दिया गया है.

अबतक केंद्रीय कानून मंत्रालय की जिम्‍मेदारी संभाल रहे किरेन रिजिजू अब भू-विज्ञान मंत्रालय की कमान संभालेंगे. आपको बता दें कि  मोदी सरकार के मौजूदा कार्यकाल में मेघवाल संस्कृति मंत्रालय में राज्यमंत्री के पद पर हैं. 

किरेन रिजीजू को इससे पहले रविशंकर प्रसाद की जगह कानून मंत्री बनाया गया था. नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पूर्व खेल मंत्री किरेन रिजीजू को ये बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गयी थी.

इधर संस्कृति एवम् संसदीय कार्य मंत्रालय संभाल रहे अर्जुन राम मेघवाल अब कानून मंत्री होंगे.  मेघवाल 17वीं लोकसभा में राजस्थान के बीकानेर से जीतकर पहुंचे हैं. मेघवाल ने 1977 में कानून में स्नातक किय़ा था. और फिर 1982 में आरएएस की परीक्षा भी पास की थी.

Trending news