डीडवाना: भट्टी मुस्लिम समाज ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, पेश की मानवता की मिसाल

सरपंच सरवर खान ने कहा कि खुदा ने हमें नेक कार्य करने के लिए इस धरती पर भेजा है. इससे बड़ा नेक कार्य मानव जीवन में कोई और नहीं हो सकता. 

डीडवाना: भट्टी मुस्लिम समाज ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, पेश की मानवता की मिसाल
प्रतीकात्मक तस्वीर.

हनुमान तंवर, डीडवाना: जिले के निकटवर्ती ग्राम सुपका में भट्टी मुस्लिम समाज द्वारा प्रथम रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इसमें जयपुरिया ब्लड बैंक और अर्पण ब्लड बैंक जयपुर की टीम द्वारा 207 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया. 

इस रक्तदान शिविर में समाज की महिलाओं ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. इस दौरान समाज की 57 महिलाओं ने भी रक्तदान कर मिसाल पेश की. इस मौके पर पूर्व विधायक भंवराराम सुपका, प्रो. बीआर सुपका, लक्ष्मण सिंह, सुरजमल बालिया, हाकमअली देशवाली, अब्दुल रहमान, रफीक भाटी, रज्जब खान, गफ्फार खान, रसुल अली, रूस्तम खान, जाकीर, अयुब अली, अनवर अली, बशीर खां, हाजी हासीन खां सहित समाज के अनेक लोग उपस्थित रहे.

रक्तदान शिविर में बोलते हुए मारवाड़ हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. सोहन चौधरी ने अपने संबोधन में कहा कि रक्त के महत्व को समझना होगा और एक यूनिट रक्त मरते हुए व्यक्ति के जीवन का सहारा बनकर कितने परिवारों का आबाद करता है, यह तो पीड़ित व्यक्ति ही बता सकता है. 

इस मौके पर सरपंच सरवर खान ने कहा कि खुदा ने हमें नेक कार्य करने के लिए इस धरती पर भेजा है. इससे बड़ा नेक कार्य मानव जीवन में कोई और नहीं हो सकता. रक्तदान के प्रति पिछले कुछ सालों से समाज में एक नई जागृति आई है और निरतंर इस जागृति को जारी रखना होगा. 

इस दौरान मुतलीब कोटवाल ने कहा कि रक्तदान के प्रति इस जागृति में युवाओं की विशेष भागीदारी रहेगी. युवा देश की धड़कन होती है और युवाओं ने ऐसे नेक कार्य को करके समाज की एक अलग ही पहचान बनाई है. युवाओं ने समाज में जाति और धर्म से अलग हटकर समाज को नई दिशा देने का कार्य किया है, जो सराहनीय कदम है.