राजस्थान: सीकर से अपह्रत दुल्हन देहरादून से बरामद, जारी है पूछताछ

सीकर जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप सिंह कपूर ने रविवार को बताया कि पुलिस दल दुल्हन और आरोपियों को लेकर सीकर पहुंच गया है. 

राजस्थान: सीकर से अपह्रत दुल्हन देहरादून से बरामद, जारी है पूछताछ
दो बहनों की शादी मंगलवार को हुई थी. (फाइल फोटो)

जयपुर: सीकर के नागवा गांव से अपह्लत दुल्हन को राजस्थान पुलिस के एक दल ने शनिवार की रात देहरादून से बरामद कर लिया है और इस संबंध में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

सीकर जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप सिंह कपूर ने रविवार को बताया कि पुलिस दल दुल्हन और आरोपियों को लेकर सीकर पहुंच गया है. इस संबंध में दोनों आरोपियों अंकित सेवड़ा और विकास भांभू को मोबाइल लोकेशन के आधार पर देहरादून में एक अदालत परिसर से गिरफ्तार किया गया है.

आरोपी से पहले से थी जान पहचान
उन्होंने बताया कि अपह्रत दुल्हन से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि आरोपी अंकित सेवड़ा और वह पहले से ही एक दूसरे को जानते थे. दुल्हन से पूछताछ के बाद उसकी मर्जी के अनुसार उसे परिजनों को सुपुर्द किया जायेगा. फिलहाल एक थाने में उससे पूछताछ की जा रही है.

सरेआम किया गया था अगवा
उल्लेखनीय है कि यह घटना बुधवार की है जब फेरों के बाद ससुराल जा रही दुल्हन को कुछ हथियारबंद लोगों ने बंदूक दिखा कर सरेआम अगवा कर लिया. इसको लेकर दुल्हन के परिजन और राजपूत समाज के लोगों ने आंदोलन और प्रदर्शन किया था. 

मंगलवार को हुई थी शादी
गौरतलब है कि दो बहनों की शादी मंगलवार को हुई थी. दूल्हे भी भाई हैं. जब वे फेरों के बाद नगवा गांव से एक एसयूवी में लौट रहे थे तो आरोपियों ने बीच राह उन पर हमला बोल दिया और एक दुल्हन को लेकर चले गए जो छोटी बहन थी.