बूंदी के हिंडोली में युवक की मौत के बाद प्रदर्शन, परिजनों ने की 40 लाख रुपए और सरकारी नौकरी की मांग
Advertisement

बूंदी के हिंडोली में युवक की मौत के बाद प्रदर्शन, परिजनों ने की 40 लाख रुपए और सरकारी नौकरी की मांग

 Bundi: बूंदी के हिंडोली के बसोली मोड़ पर रॉयल्टी ठेकेदार के लोगो की मारपीट के शिकार युवक की मौत के बाद हुए प्रदर्शन में परिजन व ग्रामीण 50 लाख के मुआवजे के साथ सरकारी नोकरी देने की मांग पर अड़े हुए है,40 घंटे से जारी प्रदर्शन. 

 

 बूंदी के हिंडोली में युवक की मौत के बाद प्रदर्शन, परिजनों ने की 40 लाख रुपए और सरकारी नौकरी की मांग

Bundi: बूंदी के हिण्डोली में बजरी रॉयल्टी ठेकेदार के द्वारा मारपीट में घायल ट्रैक्टर चालक की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. हिण्डोली पुलिस थाने के सामने बीते 40 घंटो से मृतक के परिजन के अलावा भाजपा के दो विधायक अशोक डोगरा केशवराय पाटन विधायक चंद्रकांता मेघवाल पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी,जिला प्रभारी आनंद गर्ग शव के साथ बैठे हुए है.

मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी, 50लाख रु. का मुआवजा व आरोपी बजरी रॉयल्टी ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. बॉडी मृतक के परिजनों ने बताया की उनका पुत्र हरि सिंह 16 मार्च को अपने घरेलू कार्य के लिए जहाजपुर से ट्रैक्टर में बजरी भरकर लाया था. सथूर बजरी रॉयल्टी नाके पर उसने रॉयल्टी की पर्ची भी दिखाई बावजूद और अलग से रुपये देने की मांग की और नहीं देने पर उसके साथ जमकर हथियारों से मारपीट की उसका पिछले 25 दिनों से जयपुर में उपचार चल रहा था.

लेकिन हिण्डोली पुलिस एक बार भी मौका बयान नहीं लिया. जिससे पुलिस और रॉयल्टी ठेकेदार की मिलीभगत साफ साफ दिखाई देती है. ज़ब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाती शव का नहीं उठाया जायेगा. मृतक की पत्नी बच्चों व ग्रामीणों के साथ हिम्मत जुटा कर शव के साथ धरने पर बैठी है और न्याय मांग रही है.

बजरी रॉयल्टी ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्नरवाई होने व मुआवजा राशि पर सहमति नहीं बन पाने से आज पूरे दिन पुलिस प्रशासन के अधिकारियों व प्रदर्शनकारियों के बीच तीखी नोंकझोंक भी होती रही बाद में सभी वार्ता विफल होने पर एडिएम मुकेश चौधरी, एएसपी किशोरी एसडीएम हिंडोली ने विधायक अशोक डोगरा ,विधायक चंद्रकांता मेघवाल जिला अध्यक्ष छीतर लाल राणा से वार्ता की लेकिन सरकार की और से योजनाओं में लाभ देने के अलावा 5 लाख का मुआवजा देने की बात जिला प्रशासन ने रखी.

लेकिन परिजन व भाजपा के विधायक ग्रामीण इस बात पर अड़ गए की मुआवजा पूरा लेकर रहेंगे. भाजपा प्रवक्ता अनिल जैन ने बताया की मामले को लेकर अब भाजपा कांग्रेस सरकार की कानून व्यवस्थाओं को फेल बताने पर जुट गई है.

आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ,नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर भी हिंडोली धरने में शामिल होने की सूचना है,यदि प्रदेश के पदाधिकारी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते है.

ये भी पढ़ें- क्या राजस्थान की जेलों में नहीं है कड़ाई? बाड़मेर में क्यों खुले आम हो रहा मोबाइल का उपयोग

 

Trending news