बून्दी में निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत गिरने से आधा दर्जन श्रमिक घायल, छत मलबे में तब्दील
Advertisement

बून्दी में निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत गिरने से आधा दर्जन श्रमिक घायल, छत मलबे में तब्दील

बूंदी जिले के नैनवा कस्बे में आज शाम अचानक स्कूल के सामने अफरा-तफरी का माहौल हो गया. निर्माणाधीन भवन की आरसीसी की छत गिर गई जिसमें आधा दर्जन लोग दब गए आनन-फानन में लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जिसमें 4 लोगों को पहले निकाला गया और 2 को बाद में निकाला गया. 

हादसे में आधा दर्जन लोग घायल.

Hindola: बून्दी जिले के नैनवा शहर में आज शाम सीनियर सेकेंडरी स्कूल के सामने एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत गिरने से आधा दर्जन श्रमिक घायल हो गए. घायलों को लोगो ने अस्पताल पहुंचाया जहा चार श्रमिकों को उपचार के बाद बून्दी रेफर किया दो का उपचार नेंनवां अस्पताल में चल रहा है. 

निर्माणाधीन भवन की आरसीसी की छत गिरी
बूंदी जिले के नैनवा कस्बे में आज शाम अचानक स्कूल के सामने अफरा-तफरी का माहौल हो गया. थोड़ी देर में जब मामले की जानकारी मिली कि निर्माणाधीन भवन की आरसीसी की छत गिर गई जिसमें आधा दर्जन लोग दब गए आनन-फानन में लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया जिसमें 4 लोगों को पहले निकाला गया और 2 को बाद में निकाला गया. सभी को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया.

उसके बाद जेसीबी लोडर की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया लेकिन मलबे में कोई नहीं मिलने से राहत की सांस ली, हालांकि इतने बड़े हादसे में आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं कोई जनहानि नहीं हुई.

दीवार धराशाई होने से छत मलबे में तब्दील हो गई
पुलिस ने बताया दो मंजिले भवन में निर्माण का कार्य चल रहा था जहां अचानक भवन की दीवार धराशाई होने से छत मलबे में तब्दील हो गई. स्कूल के सामने एक भवन की दूसरी मंजिल पर 9 श्रमिक चुनाई का कार्य कर रहे थे. अचानक भुरभुराहट की आवाज सुनकर तीन श्रमिक लाल चन्द , काली बाई और शोजी निवासी कीरो का झोपड़ा बाहर निकले में सफल हो गए. बाकी 6 श्रमिक सोराज निवासी दुगारी , 20 वर्षीय रवि निवासी कोरमा , 28 वर्षीय सूरज बाई व कमलेश पति पत्नी निवासी समरावता , मुकेश निवासी दुगारी , 45 वर्षीय छीतर निवासी बम्बूली मलबे में दबने से घायल हो गए. घायलों को नैनवा अस्पताल पहुचांया. उसके बाद जिला अस्पताल में उनका रेफर किया जहा उनका उपचार चल रहा है.

ये भी पढ़ें- आर्मी कैंप में घुसे आतंकी, दोनों तरफ हुई मुठभेड़ में झुंझुनूं के जवान हुए शहीद

भवन के छत का मलबा हटाने को लेकर रेस्क्यू टीम पहुंची
सूचना मिलने पर एसडीएम कैलाश गुर्जर , डीएसपी योगेश चौधरी , बीडीओ , पालिका इओ एक दर्जन संसाधनों को लेकर मौके पर पहुंचे. पूरा प्रशासन भवन के छत का मलबा हटाने को लेकर रेस्क्यू में लग रहा है.

बचाव के दौरान सीआई डीएसपी घायल
इस दौरान बचाव कार्य के दौरान सीढ़ी टूट गई जिससे सीआई डीएसपी घायल हो गए. रेस्क्यू के दौरान मौके पर लोगों और प्रशासन को मलबे में दबने का अंदेशा देख सीआई सुरेंद्र चौधरी सीढ़ी लगाकर ऊपर चढ़ गए वापस लौटते समय अचानक सीढ़ी टूटने व नीचे गिरने से चोट लग गई नीचे खड़े डीएपी योगेश चौधरी के भी मामूली चोट लगी है.

 दो मंजिला भवन की छत टूटकर गिरने की खबर ज्योही शहर में फैली मौके पर समाज सेवी जनप्रतिनिधियों और लोगों का जमावड़ा लग गया हर कोई रेस्क्यू में जुट गया. मौके पर पालिका उपाध्यक्ष आबिद हुसेन , पूर्व चेयरमैन प्रमोद जेन , पार्षद सलीम सुनील मारवाड़ा , सहित अन्य लोग मलबे को हटाने की कोशिश में लगे रहे.

Reporter-Sandeep Vyas

Trending news