राजस्थान: हनीट्रैप में फंसे सेना के जवान सोमवीर पर 278 पेज की चार्जशीट हुई पेश

 पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को अतिसंवेदनशील सूचना भेजने के आरोपियों पर राज्य की खुफिया पुलिस ने कोर्ट में चालान पेश किया है. पुलिस ने मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट की कोर्ट में 278 पेज की चार्जशीट दाखिल की. 

राजस्थान: हनीट्रैप में फंसे सेना के जवान सोमवीर पर 278 पेज की चार्जशीट हुई पेश
राज्य की खुफिया पुलिस ने कोर्ट में चालान पेश किया. (फाइल फोटो)

जयपुर: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को अतिसंवेदनशील सूचना भेजने के आरोपियों पर राज्य की खुफिया पुलिस ने कोर्ट में चालान पेश किया है. पुलिस ने मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट की कोर्ट में 278 पेज की चार्जशीट दाखिल की. गिरफ्तार आरोपियों को शुक्रवार को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.

आपको बता दें कि, राज्य की खुफिया पुलिस ने सेना के संबंध में बाग हैंडलिंग ऑफिसर को सूचनाएं साझा करने के आरोप में सेना के जवान सोमवीर को गिरफ्तार किया था . जिसके बाद सोमवीर को फर्जी तरीके से मोबाइल सिम जारी करने वाले शाहनवाज खान, साहिल को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया. तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के 90 दिन पूरा होने के कारण पुलिस ने तीनों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी.

 हाई सिक्योरिटी जेल में हैं आरोपी
बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपियों को हाई सिक्योरिटी जेल में रखा हुआ है. आरोपियों से खुफिया पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही है. साथ ही उनसे अन्य भारतीय एजेंटों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है.

ISI के चंगुल में फंसा था सोमवीर
सेना के इस जवान पर पिछले 4 महीनों से खुफिया एजेंसियां लगातार नजर बनाए हुई थी. भारतीय सेना की इंटेलिजेंस टीम ने राजस्थान के जैसलमेर आर्मी कैंट में तैनात सेना के इस जवान को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को जानकारी देने के आरोप में 4 जनवरी को गिरफ्तार किया था. ISI के चंगुल में फंसा सोमवीर लंबे समय से भारतीय सेना की गतिविधियों की जानकारी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी से साझा कर रहा था. सोमवीर फेसबुक के माध्यम से हनीट्रैप का शिकार हुआ था. गिरफ्तार सोमवीर हरियाणा के रोहतक का निवासी है. अनिका चोपड़ा नाम की फेसबुक फ्रेंड से संपर्क में आने के बाद वो भारतीय सेना की गतिविधियों को ISI के बारे में बता रहा था. संदेह के आधार पर उसे हिरासत में लिया गया था.