Chittorgarh News : 12 साल पहले सरकारी योजना से बने 90 फीसदी मकानों पर हो गए कब्जे, प्रशासन ने उठाया ये कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2318512

Chittorgarh News : 12 साल पहले सरकारी योजना से बने 90 फीसदी मकानों पर हो गए कब्जे, प्रशासन ने उठाया ये कदम

Chittorgarh News : चित्तौड़गढ़ के गांधी नगर में करीब 12 साल पहले राजीव गांधी आवास योजना के अंतर्गत बनें 480 मकानों में से 90 फीसदी मकानों में अवैध कब्जे हो गए और नगर परिषद को इसकी भनक तक नही लगी.

Rajasthan New

Chittorgarh : चित्तौड़गढ़ के गांधी नगर में करीब 12 साल पहले राजीव गांधी आवास योजना के अंतर्गत बनें 480 मकानों में से 90 फीसदी मकानों में अवैध कब्जे हो गए और नगर परिषद को इसकी भनक तक नही लगी. कई सालों पहले हुए कब्जे में अवैध कब्जेधारियों ने सरकारी मकानों में बिजली और नल के कनेक्शन ले लिए इस दरमियां बिजली विभाग और नगर परिषद भी सोई रही. इन दिनों वैध और अवैध रूप से रह रहे लोगों के बीच आपसी विवाद होने के बाद मामला उछला तो नगर परिषद की टीम अतिक्रमण दस्ते और पुलिस बल के साथ मौके पर कार्रवाई करने पहुंच गई. 

खाली करने के लिए दिया 2 घंटे का समय 

कब्जा कर सालों से सरकारी मकानों में रहने वाले लोगों को मकानों को खाली करने के लिए 2 घंटे का समय दिया गया. जबकि इन लोगों की ओर से मकान खाली करने के लिए दो दिन की मोहलत मांगी गई. नगर परिषद के अधिकारी नही माने और सरकारी मकान खाली करने की कार्रवाई शुरू की गई. कार्रवाई के विरोध में लोगों ने प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. लेकिन प्रशासन की ओर से सख्ती दिखाते हुए कई आवासों से सामान बाहर निकलवा कर मकान खाली करवा दिए गए.

Reportr- Om Prakash

Trending news