Chittorgarh News: साधारण सभा की बैठक में गर्माया माहौल, जानें क्या थी वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1835591

Chittorgarh News: साधारण सभा की बैठक में गर्माया माहौल, जानें क्या थी वजह

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ के भदेसर में पंचायत समिति की साधारण सभी की बैठक में एक बात को लेकर बात बिगड़ गई. बैठक का माहौल गर्मा गया. इस दौरान विभागी अधिकारी, समिति के पदाधिकारी, सदस्यगण बैठक में मौजूद रहें.

 

Chittorgarh News: साधारण सभा की बैठक में गर्माया माहौल, जानें क्या थी वजह

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ जिले की भदेसर पंचायत समिति सभागार में आयोजित साधारण सभा की बैठक में विभिन्न मुद्दों को लेकर माहौल गर्माता नज़र आया. विकास अधिकारी सुनील कुमार जोशी ने बताया कि साधारण सभा की बैठक में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या,भदेसर उपखंड अधिकारी मोनिका सामोर, भदेसर तहसीलदार गुणवंत लाल माली,सहित समस्त पंचायत समिति सदस्य गण ग्राम पंचायतों के सरपंच एवं पंचायत समिति के सचिव गण व उपखंड स्तरीय समस्त विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.

प्रधान सुशीला कंवर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में खोडिप में पेयजल समस्या,महिला बाल विकास विभाग के कर्मचारियों का चित्तौड़गढ़ में आयोजित राजनीतिक सम्मेलन में भाग लेना,मण्डफिया में चल रहे अवैध नाला निर्माण प्रकरण तथा जल ग्रहण के द्वारा किए गए टेंडर प्रक्रिया को लेकर माहौल गर्म रहा.

बैठक में सर्वप्रथम खोडीप में पेयजल समस्या को लेकर मामला उठा. जलदाय विभाग के अधिकारी के संतोष पूर्ण जवाब नहीं दिए जाने पर विधायक के द्वारा उन्हें खरी-खरी सुनाई गई.साथ ही कहा कि यह पेयजल समस्या काफी लंबे समय से चल रही है तथा सरकार की ओर से पर्याप्त मात्रा में राशि भी जारी कर दी गई परंतु समस्या का हल नहीं हुआ.

महिला बाल विकास विभाग के द्वारा जिला मुख्यालय पर आयोजित राजनीतिक कार्यक्रम में शिरकत करने पर सदन ने रोष व्यक्त किया, और कहा कि वहां पर नगद राशि एवं साड़ी वितरण किया गया.राजनीतिक मंच पर सरकारी कर्मचारियों का भाग लेना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

मौके पर ही अधिकारियों से बात कर उन्हें अपना पक्ष रखने हेतु कहा. बैठक में मण्डफिया सांवलियाजी महिला सरपंच के द्वारा नाला निर्माण पर प्रशासन के ढुलमुल रवैया पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि भू माफियाओं के साथ-साथ अधिकारी भी मिले हुए हैं, समय रहते उन्होंने मामले पर ध्यान नहीं दिया. इस कारण भू माफियाओं के हौसले बुलंद हो गए. सदन में इस मुद्दे पर तहसीलदार के उपस्थित ना होने पर उन्हें बुलाया गया तथा मामले की पूरी जानकारी ली.

महिला सरपंच ने इस नाले के मुद्दे को गंभीर बताई. इस नाले प्रकरण में अधिकारियों के मिली भगत का भी आरोप लगा.तत्पश्चात जल ग्रहण विकास विभाग के अनुमोदन पर आपत्ति जताई गई.विधायक आक्या ने कहा कि आपके द्वारा टेंडर प्रक्रिया पूरी तरह से गलत रही इस पर संबंधित अधिकारी ने भी टेंडर प्रक्रिया को गलत बताया. कहा कि इसमें आगे से सब कुछ हुआ है,

बैठक में भादसोड़ा सरपंच शंभू लाल सुथार कंथारिया सरपंच कालू लाल जाट पंचायत समिति सदस्य सीमा शर्मा के द्वारा कस्बे में पूर्व में संचालित पशु चिकित्सालय को वापस इसी स्थान पर चलाने की मांग रखी. जिस पर पशु चिकित्सालय विभाग को निर्देश दिया कि अभी पशुओं में मौसमी बीमारी चल रही है तथा जब तक मौसमी बीमारियां चले तब तक पुराने भवन में ही पशु चिकित्सालय चलाया जाए.

इसी तरह भदेसर सरपंच के द्वारा मुख्य सड़क के किनारे चल रहे निर्माण के बारे में कहा कि स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ सार्वजनिक निर्माण विभाग को भी ध्यान देना चाहिए. अंत में विकास अधिकारी के द्वारा सभी का आभार व्यक्त किया गया.

Reporter- Om Prakash

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election : कांग्रेस ने टिकट के दावेदारों से मांगा धर्म और जाति का ब्यौरा, क्या हो सकते हैं इसके मायने...?

 

Trending news