चितौड़गढ़ में श्री सांवलिया सेठ के भंडार राशि की गणना हुई पूरी, जानें भंड़ार से निकला कितना धन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1605541

चितौड़गढ़ में श्री सांवलिया सेठ के भंडार राशि की गणना हुई पूरी, जानें भंड़ार से निकला कितना धन

चितौड़गढ़ में मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से निकले 10 करोड़ 01 लाख 33 हजार रुपए. ज्ञात हो कि भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त राशि की गणना तीन चरणों में की गई.

चितौड़गढ़ में श्री सांवलिया सेठ के भंडार राशि की गणना हुई पूरी, जानें भंड़ार से निकला कितना धन

Sanwalia Seth temple: चितौड़गढ़ में मेवाड़ के सुप्रसिद्ध कृष्णधाम सांवलियाजी में भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से निकले 10 करोड़ 01 लाख 33 हजार रुपए. ज्ञात हो कि भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त राशि की गणना तीन चरणों में की गई. गत दिनों होलिका दहन के दिन डेढ़ माह में भंडार खोला गया था. होलिका दहन के दिन प्रथम चरण में की गई गणना में 07 करोड़ 15 लाख 10 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई थी. शेष बची राशि की गणना गुरुवार को दूसरे चरण में की गई.

ये भी पढ़ें - शेखावाटी महोत्सव 2023 का हुआ आगाज, PCC चीफ गोविंदसिंह 17 मार्च सीएम से सीकर को संभाग बनाने की करेंगे मांग

गुरुवार को की गई गणना में 02 करोड़ 16 लाख 55 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. शुक्रवार को गणना के अंतिम दौर तीसरे चरण की गणना में 69 लाख 68 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. भगवान श्री सांवलिया सेठ के भंडार से प्राप्त सम्पूर्ण राशि की गणना में तीनों चरणों में कुल 10 करोड़ 01 लाख 33 हजार रुपए की राशि प्राप्त हुई. साथ ही भंडार से 849 ग्राम सोना तथा 10 किलो चांदी भी प्राप्त हुई.

वहीं मंदिर मंडल भेंट कक्ष व कार्यालय में नगद व मनीआर्डर के रूप में 01 करोड़ 13 लाख 11 हजार रुपए, 164 ग्राम 400 मिलीग्राम सोना तथा 21 किलो 926 ग्राम 190 मिलीग्राम चांदी भेंट स्वरूप प्राप्त हुई. शुक्रवार को अंतिम चरण में की गई गणना के दौरान मंदिर मंडल बोर्ड के अध्यक्ष भेरुलाल गुर्जर, बोर्ड सदस्य संजय कुमार मण्डोवरा, अशोक कुमार शर्मा, भेरुलाल सोनी, प्रशासनिक अधिकारी नंदकिशोर टेलर सहित मंदिर मंडल तथा क्षेत्रीय बैंकों के कर्मचारियों की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा के बीच भंडार से प्राप्त राशि की गणना की गई.

ये भी पढ़ें - Sikar news: अभिभाषक संघ चुनाव के आए नतीजे, 10 मतों के फासले से विजयी हुए एडवोकेट दिनेश सिंह शेखावत

Trending news