Chittorgarh: 52 यात्रियों को लेकर फेम टूर पर निकली लग्जरी ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1387640

Chittorgarh: 52 यात्रियों को लेकर फेम टूर पर निकली लग्जरी ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स

तीन दिवसीय टूर में ट्रेन उदयपुर, चित्तौड़गढ़ और सवाईमाधोपुर का भ्रमण कराएगी. पहले दिन ट्रेन को सीएम अशोक गहलोत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था.

Chittorgarh: 52 यात्रियों को लेकर फेम टूर पर निकली लग्जरी ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स

Chittorgarh: विश्व की दस बेहतरीन लग्जरी ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स का संचालन 12 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा. इससे पूर्व इस ट्रेन के ट्रायल टूर के तहत रविवार को रेलवे स्टेशन पर हुआ. ट्रेन में 52 वीआईपी यात्री शामिल हैं. ट्रेन उदयपुर से चित्तौड़गढ़ स्टेशन पर दोपहर तीन बजे पहुंची. जहां परंपरागत तरीके से स्वागत, सत्कार के बाद पधारो म्हारे देश का संदेश देकर पर्यटकों को दुर्ग भ्रमण के लिए बसों से ले जाया गया.

इस संबंध में ट्रेन में सफर कर रहे राजस्थान पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ ने बताया कि राजस्थानी संस्कृति को विदेशी पावणों के बीच अलग पहचान दिलाने वाली पैलेस ऑन व्हील्स (पीओडब्ल्यू) शनिवार को अपने फेम टूर पर तीन दिन के लिए जयपुर से रवाना हुई थी. इसमें 52 यात्री है. तीन दिवसीय टूर में ट्रेन उदयपुर, चित्तौड़गढ़ और सवाईमाधोपुर का भ्रमण कराएगी. पहले दिन ट्रेन को सीएम अशोक गहलोत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था.

उन्होंने कहा कि अब विधिवत रूप से ट्रेन का संचालन 12 अक्टूबर से अपने पहले ट्रिप पर दिल्ली से रवाना होगा. इसके बाद दिसंबर माह तक इस ट्रेन का संचालन होता रहेगा. ट्रेन के संचालन में सीएम अशोक गहलोत का योगदान रहा है. ट्रेन में पर्यटन राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा के अलावा अन्य अधिकारी भी शामिल हैं. इसके अलावा सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना भी ट्रेन के सफर में शामिल होने के लिए पहुंचे. उल्लेखनीय है कि ये ट्रेन गत तीन साल से कोरोना के कारण बंद थी.

Reporter- Deepak Vyas

खबरें और भी हैं...

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना

Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा

अडानी के साथ 60 हजार करोड़ बिजनेस डील पर राहुल गांधी ने कहा-मेरी पॉजिशन मोनोपोली के खिलाफ

चितौड़गढ़: शौच के दौरान हुई महिला की डिलीवरी, बच्चे की मौत के बाद पति ने की तोड़फोड़

Trending news