Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ में गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज का हुआ दीपावली मिलन समारोह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1417943

Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ में गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज का हुआ दीपावली मिलन समारोह

 चित्तौड़गढ़ में समस्त गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज का दीपावली मिलन समारोह में जिले के नगर इकाई के सदस्यों ने भाग लिया. 

दिवाली मिलन समारोह में उपस्थित महिलायें

Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ में समस्त गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज का दीपावली मिलन समारोह आरके रिसोर्ट पुरोहितों के सावता में आयोजित किया गया. समारोह में जिले के नगर इकाई के सदस्यों ने भाग लिया. बद्री लाल शर्मा जिंक ने बताया कि यह संस्था समस्त गुर्जर गौड़ ब्राह्मण के हित के साथ राष्ट्र हित कार्य एवं सामाजिक उत्थान के कार्यों में अग्रणी है.

कार्यक्रम के दौरान अंतरराष्ट्रीय गुर्जर गौड़ ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरकठं उपाध्याय का उपरणा साफा और शाल ओढ़ाकर स्वागत अभिनंदन किया. जिला अध्यक्ष मनीष त्रिपाठी ने बताया कि समारोह की शुरुआत महर्षि गौतम की विधि विधान से पूजा अर्चना कर की गई. फिर महाप्रसाद का वितरण किया गया.

महामंत्री राकेश गिल ने बताया कि भावी पीढ़ी को संस्कारवान व स्वस्थ बनाने हेतु शैक्षणिक गतिविधियों के अलावा खेलकूद पर ध्यान देना आवश्यक है. एडवोकेट सुशील व्यास व्यास ने बताया कि समाज में जागृति लाने के उद्देश्य से ब्लॉक स्तर पर कमेटियां गठन का निर्णय किया. जिससे विवाह विघटन में हो रही वृद्धि दर एवं सामाजिक समस्याओं के निराकरण करने हेतु एवं बिना कोर्ट कचहरी गए आपसी समझाइश के आधार पर काम किया जाएगा, जिसका हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा. शिव शर्मा सदर थाना ने बताया कि विधवा परित्यक्ता विदुर पुणे विवाह हेतु शीघ्र एक सेल का गठन किया जाएगा. पंडित अंकित शर्मा धनेत ने बताया कि शीघ्र समाज में सामाजिक विकास शैक्षणिक विकास जिसमें वैदिक और ज्योतिष को बढ़वा मिले, इस प्रकार के कार्यक्रम चलाए जाएंगे ने मांग रखी. इस दौरान सीमा शर्मा चित्तौड़गढ़ के विभिन्न क्षेत्रों में ऋषि गौतम के आश्रम तथा हॉस्टल बनाए जाने पर जोर दिया. राजेश शर्मा धनेत ने बताया कि प्रति वर्ष एक राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया जाए, जिसमें पदाधिकारी कार्यकर्ता और समाज जन भाग लेकर कार्यक्रम के लक्ष्य निर्धारित किए जाएंगे. व्यापार में उद्योग प्रकोष्ठ के प्रभारी पंकज उपाध्याय ने बल दिया कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ लेकर युवाओं के लिए स्वरोजगार के अवसर पैदा किए जाएं.

सभी ने सर्वसम्मति से वार्ड नंबर 28 के आगामी 25 नवंबर के नगर परिषद वार्ड मेंबर दीप्ति मेनारिया के निधन के कारण से रिक्त हुई सीट के उपचुनाव पर ब्राह्मण प्रत्याशी को जिताने का संकल्प लिया. कार्यक्रम का संचालन सत्यनारायण व्यास ने किया.

इस अवसर पर नरेश चतुर्वेदी दुर्ग, जितेंद्र शर्मा, पंकज शर्मा, मुकेश शर्मा, कमलेश त्रिवेदी, शिव बोहरा, बीके शर्मा, चिंतामणि त्रिपाठी, गोपाल जोशी अर्जुन उपाध्याय, मधुसूदन शर्मा, डॉ पुनीता शर्मा, चंदा त्रिपाठी प्रधानाचार्य सोनू शर्मा, रेखा जोशी, अनीता उपाध्याय, पूर्णिमा शर्मा, मोनिका, राधा शर्मा इत्यादि लोग मिलन समारोह में उपस्थित रहें. कार्यक्रम का धन्यवाद प्रस्ताव एडवोकेट प्रशांत शर्मा द्वारा रखा गया.

Reporter - Deepak Vyas

खबरें और भी हैं...

'अब बावरा हुआ मन' गाने पर वॉक करती नजर आई अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी, देखें वीडियो

Railway Recruitment 2022 : राजस्थान के 10वीं पास युवाओं को रेलवे में मिलेगी नौकरी, 24 साल तक के युवा ही करें आवेदन

Rajasthan IAS Transfer List: सरकार ने दिया आईएएस कपल्स को दिवाली गिफ्ट, अब टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की दूरियां कम

Trending news