निंबाहेड़ा में भतीजा निकला लूट का मास्टरमाइंड, पुलिस जांच में ऐसे हुआ खुलासा
Advertisement

निंबाहेड़ा में भतीजा निकला लूट का मास्टरमाइंड, पुलिस जांच में ऐसे हुआ खुलासा

निंबाहेड़ा सदर थाना पुलिस ने दो दिन पहले लूट की घटना का खुलासा किया है. इस घटना में पुलिस ने पीड़ित के भतीजे को साजिश रचने और उसे अंजाम देने के आरोप में हिरासत में रखकर पूछताछ की.

पुलिस की कार्रवाई में गिरफ्तार हुआ आरोपी

Nimbahera: पिछले दो दिन पहले सदर थाना के अंतर्गत हुई लूट की वारदात का खुलासा करने में निंबाहेड़ा सदर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने संदेह के आधार पर पीड़ित के भतीजे प्रकाश को हिरासत में लेकर पूछताछ की. इस पूछताछ में उसने लूट की वारदात को अपने दोस्तों के साथ करना स्वीकार किया. प्रकरण में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लूटी गई राशि 95 हजार रुपये बरामद की गई है. वहीं लूट की घटना को अंजाम देने वाले तीन अन्य नाबालिगों को पुलिस ने डीटेन किया है.

पुलिस के अनुसार 21 जून को शंकर उर्फ दुर्गा शंकर ने सदर थाना में रिपोर्ट पेश की कि 21 जून को दोपहर मे मैं मेरे कुएं पर ट्रैक्टर चला रहा था कि मेरे गांव का प्रकाश ने उसके मोबाइल पर फोन कर बताया कि बडोली चौराहा के पास मॉडल स्कूल के सामने हडमारा ( पड़त जमीन ) के वहां पर मैं और गोपाल निवासी बोराखेडी दोनों बैठे थे. वहां पर 3 व्यक्ति एक मोटर साईकिल लेकर आए और गोपाल के पास एक लाख रुपये थे, जो लूटने लगे. विरोध किया तो उन लोगों ने जान लेने की नियत से चाकू लेकर वार किया. इससे गोपाल के पेट में चाकू लगा, जिससे खून निकलने लग गए. बदमाशों ने उनसे एक लाख लूट लिए और एक मोबाइल ले लिया. इस घटना के बाद पुलिस ने टीम गठित करके जांच शुरू की.

यह भी पढे़ं-  अजमेर में फिर से चोरों का आतंक, डेयरी से नकदी समेत चुराया पनीर और देसी घी

पुलिस के हॉस्पिटल पहुंचने के बाद पता चला कि पीड़ित गोपाल शर्मा के साथ अस्पताल आए प्रकाश शर्मा जिसने की घटना के बारे में जानकारी दी वो हॉस्पिटल से गायब हो गया है. पुलिस ने उसे ढूंढ़कर पकड़ लिया और पूछताछ की. इसमें पता चला कि प्रकाश को गोपाल द्वारा निम्बाहेड़ा से समिति बदली के लिये एक लाख रूपये उधार लाने के बारे में पहले से पता था. उसने गांव के एक नाबालिग लड़के और उसके दोस्तों के साथ लूट की योजना बनाई और गोपाल को बीयर पीने के बहाने रास्ते में माधोसिंह चौराहे के पास पड़त जमीन में ले गया. इसके बाद उसने गोपाल पर जानलेवा हमला कर रुपए लूट लिए. इस घटना में पीड़ित को सिर और पेट में गंभीर चोटें आई. पुलिस ने आरोपित प्रकाश की निशानदेही पर लखन को गिरफ्तार किया और घटना में शामिल तीन नाबालिगों को डिटेन कर उनसे लूटी गई राशि में से 95 हजार रुपये, एक मोबाइल फोन, चाकू और मोटर साईकिल बरामद की.

Reporter- Deepak Vyas

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news