OPS: पुरानी पेंशन योजना की घोषणा से यहां बिजली कर्मचारियों की होली से पहले मनी दीपावली, मिठाई खिलाकर मनाया जश्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1567761

OPS: पुरानी पेंशन योजना की घोषणा से यहां बिजली कर्मचारियों की होली से पहले मनी दीपावली, मिठाई खिलाकर मनाया जश्न

OPS news, Chittorgarh: राजस्थान बजट 2023 में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बिजली कर्मचारियों की प्रमुख समस्याओं में से एक पुरानी पेंशन योजना लागू करने की घोषणा पर चित्तौड़गढ़ के बिजली कर्मचारियों ने संयुक्त एकता मंच के बैनर तले कलेक्टर कार्यालय पर सैकड़ों की तादात में एकत्रित होकर आतिशबाजी व एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर जश्न मनाया.

 

OPS: पुरानी पेंशन योजना की घोषणा से यहां बिजली कर्मचारियों की होली से पहले मनी दीपावली, मिठाई खिलाकर मनाया जश्न

OPS news, Chittorgarh: चित्तौड़गढ़ में संयुक्त एकता मंच के पदाधिकारियों ने बताया कि पिछले बजट में सीएम अशोक गहलोत द्वारा न्यू पेंशन स्कीम से ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने की घोषणा की थी, परंतु कुछ विभागों में सीपीएफ स्कीम लागू होने के कारण ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने में कुछ तकनीकी परेशानियां आ रही थी. मुख्यमंत्री ने कार्मिकों की भावनाओं को समझते हुए इस पर गहनता से अध्ययन किया.

इस बजट में बिजली कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम की घोषणा की गई जिससे बिजली कर्मचारियों में हर्ष एवं उत्साह का माहौल बन गया है.

इसी को लेकर संयुक्त संघर्ष समिति के पदाधिकारी विमलचंद जैन द्वारा राजस्थान प्रदेश के मुख्यमंत्री व राजस्थान राज्य धरोहरण संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का आभार व्यक्त किया. 

सीएम के लिए कहा कि "मैंने मुल्कों की तरह लोगों के दिल जीते हैं, यह हुकूमत किसी तलवार की मोहताज नहीं, लोग होठों पर सजाए हुए फिरते हैं मुझे, मेरी शोहरत किसी अखबार की मोहताज नहीं. संयुक्त संघर्ष समिति के पदाधिकारी चेतन प्रकाश शर्मा ने कहा कि बिजली कर्मियों की जान 24 घंटे खतरे में रहती है,

 वे जान जोखिम में डालकर आमजन की लगातार सेवा में लगे रहते हैं, इस कार्य में हजारों बिजली कर्मचारी सेवा करते हुए शहीद भी हुए हैं. पुरानी पेंशन योजना लागू नहीं होने से अल्प वेतनभोगी कर्मचारियों को अपना भविष्य अंधकारमय लग रहा था,

लेकिन शुक्रवार को जारी बजट में बिजली कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन लागू करने से समस्त विद्युत कर्मियों ने राहत की सांस ली ओर कहा कि 2023 का बजट ऊर्जा क्षेत्र में व साथ ही संपूर्ण राजस्थान के सर्वांगीण विकास को प्रदर्शित करता है. बिजली कर्मियों के लिए यह बजट अविस्मरणीय रहेगा.

ये भी पढ़ें- Farooq Abdullah: फारूक अब्दुल्ला पहुंचे अजमेर, केंद्र सरकार पर उठाए सवाल, कहा यदि कश्मीर में सबकुछ ठीक है तो चुनाव क्यों नहीं करवा रही सरकार

 

Trending news