चित्तौड़गढ़ पहुंची परिवर्तन संकल्प यात्रा, टिकट के दावेदार रथ पर चढ़ किया शक्ति प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1866201

चित्तौड़गढ़ पहुंची परिवर्तन संकल्प यात्रा, टिकट के दावेदार रथ पर चढ़ किया शक्ति प्रदर्शन

Chittorgah News: चित्तौड़गढ़ में भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के दौरान देखने को मिली. जिसमें कांग्रेस को टारगेट करने वाली भाजपा परिवर्तन संकल्प यात्रा, एक तरह से दावेदारों के जोर आजमाइश और शक्ति प्रदर्शन का अखाड़ा बनती नज़र आई.

चित्तौड़गढ़ पहुंची परिवर्तन संकल्प यात्रा, टिकट के दावेदार रथ पर चढ़ किया शक्ति प्रदर्शन

Chittorgah News, Parivartan Sankalp Yatra 2023: राजस्थान विधान सभा (Rajasthan Election 2023) चुनाव नजदीक आने के साथ कांग्रेस और भाजपा पार्टियां दमखम से अपने प्रचार प्रसार में लग गई है, वहीं टिकट बंटवारे में अपनी अपनी दावेदारी साबित करने वाले दावेदारों के बीच जोर आजमाइश का दौर शुरू हो गया है.

चित्तौड़गढ़ में भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा

इसी की एक बानगी चित्तौड़गढ़ में भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा के दौरान देखने को मिली. जिसमें कांग्रेस को टारगेट करने वाली भाजपा परिवर्तन संकल्प यात्रा, एक तरह से दावेदारों के जोर आजमाइश और शक्ति प्रदर्शन का अखाड़ा बनती नज़र आई.

दरअसल भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा (Parivartan Sankalp Yatra 2023) रथ के चित्तौड़गढ़ में प्रवेश के दूसरे दिन अलग-अलग जगहों पर स्वागत हो रहा है. इस दौरान टिकट दावेदारों के समर्थकों के बीच आपस में शक्ति प्रदर्शन को लेकर जोरदार टशन देखने को मिला.

कांग्रेस और भाजपा दिखा रही दमखम

चित्तौड़गढ़ मुख्यालय में रविवार रात को करीब तीन घंटे देरी से पहुंची संकल्प यात्रा का ओछ्ड़ी दरवाजे के पास स्वागत होना था, जहां विधान सभा टिकट दावेदार समर्थकों की ओर से परिवर्तन संकल्प यात्रा का संकल्प रथ व सांसद दीया कुमारी का स्वागत व उदबोधन होना था.

तय समय अत्यधिक देरी के कारण स्वागत उदबोधन कार्यक्रम को टालते हुए रथ आगे बढ़ाने का प्रयास किया तो इसके विरोध में थोड़ी दूर स्थित कार्यक्रम स्थल पर देरी की वजह से रथ आगे बढ़ाया गया. इस दौरान दावेदार के समर्थक रथ पर चढ़ गए और रथ को आगे बढ़ने से रोक दिया गया. जिसके बाद दूसरे दावेदार समर्थक अपने उम्मीदवार दावेदार के समर्थन में नारेबाजी करने लगे.

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट के ये विरोधी अब बढ़ाने लगे करीबी तो पायलट बोले - समय बड़ा बलवान है

एकाएक दो दावेदारों के समर्थकों की नारेबाजी से माहौल गरमा गया और मुख्य अतिथितियों को रथ से उतरना पड़ा. जिसके बाद स्वागत और उदबोधन के बाद परिवर्तन संकल्प रथ आगे बढ़ाया गया.

समर्थकों की तनातनी 

दावेदार समर्थकों की तनातनी यहां से लेकर थोड़ी ही दूर आयोजित मुख्य कार्यक्रम स्थल के मंच तक पहुंच गई. जिसमें मंच पर सांसद दीया कुमारी के उदबोधन के दौरान कुछ बड़े नेताओं को मंच पर चढ़ने से रोक दिया गया. ऐसे में एक तरफ सांसद दीया कुमारी का उदबोधन जारी था तो उसी मंच पर भाजपा नेताओं के बीच जोरदार खींचतान नजर आई, जिससे एकाएक माहौल गरमा गया.

Trending news