चित्तौड़ में 4 हजार की रिश्वत लेते धरा गया पटवारी, लेकिन ACB को देख सहयोगी हुआ फरार
Advertisement

चित्तौड़ में 4 हजार की रिश्वत लेते धरा गया पटवारी, लेकिन ACB को देख सहयोगी हुआ फरार

 चित्तौड़गढ़ के मंगलवाड़ क्षेत्र में 4 हजार की रिश्वत लेते एक पटवारी धरा गया. हालांकि ACB को देख सहयोगी फरार हो गया.

 चित्तौड़ में 4 हजार की रिश्वत लेते धरा गया पटवारी, लेकिन ACB को देख सहयोगी हुआ फरार

Chittorgarh: उदयपुर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने चित्तौड़गढ़ जिले के मंगलवाड़ क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए एक पटवारी को 4000 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. रिश्वत की राशि कृषि भूमि का नामांतरण खोलने की एवज में ली गई थी. गिरफ्तार पटवारी से पूछताछ की जा रही है. वहीं उसका सहयोगी मौके से फरार हो गया, जिसे नामजद कर तलाश शुरू कर दी है.

एसीबी उदयपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश ओझा ने बताया कि परिवादी मंगलवाड़ निवासी डालचंद पुत्र शंकरलाल अहीर ने 18 अगस्त को उदयपुर कार्यालय में उपस्थित होकर एक लिखित रिपोर्ट दी थी. इसमें बताया कि परिवादी की छोटे भाई की बहू मुन्ना पत्नी स्वर्गीय लच्छीराम अहीर निवासी के की ओर से मंगलवार को पटवार हल्का में स्थित खसरा संख्या 2761/1115 रकबा 0.180 कृषि भूमि का नामांतरण करवाना था. नामांतरण करने के बदले में पटवारी झाबरमल प्रार्थी और प्रार्थी के छोटे भाई की बहू से 5000 की रिश्वत की मांग कर रहा था.

जिसके बाद लिखित रिपोर्ट पर 19 अगस्त को रिश्वत की राशि के मांग का सत्यापन करवाया गया. सत्यापन के दौरान नामांकन करने की एवज में 500 रुपए परिवादी से ले लिए और बाकि रिश्वत की राशि 4000 लेने पर सहमति बनी. मांग सत्यापन पर चर्चा से रिश्वत मांग की पुष्टि होने पर 23 अगस्त को अग्रिम कार्रवाई की गई.

ट्रेप कार्रवाई के दौरान आरोपी पटवारी झबरमल ने रिश्वत की राशि 4000 रुपए अपने हाथों से लिए. इसके बाद एसीबी की टीम को आता देख प्रार्थी से ली गई रिश्वत की राशि 4000 को अपने सहायक के रूप में कार्य निजी व्यक्ति पुष्कर अहीर को दे दिए और मौके से भगा दिया. रिश्वत राशि लेन-देन वार्ताओं और आरोपी पटवारी के हाथों के धोवन से आरोपी झाबरमल पटवारी की ओर से रिश्वत की राशि मांगने की पुष्टि हुई है. लिहाजा ऐसे में मौके पर कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस ने एसीबी ने मामले में सवाई सीकर जिले के माधोपुर निवासी रतनपुरा निवासी झाबरमल पुत्र रामेश्वर वर्मा को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही मामले में मोरवन निवासी पुष्कर पुत्र नानालाल अहीर को नामजद कर लिया. ओझा ने बताया कि इस कार्रवाई में ट्रेप अधिकारी पुलिस निरीक्षक सोनू शेखावत सहित टीम में पुलिस निरीक्षक हरिश्चंद्रसिंह, हेड कांस्टेबल मुनीर मोहम्मद और करणसिंह कांस्टेबल टीकाराम व सुरेश शामिल थे.

Reporter- Deepak Vyas

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: OBC आरक्षण विसंगति: सूरतगढ़ में 600 अभ्यर्थी कर रहे आंदोलन, MLA का हरीश चौधरी पर आरोप

यह भी पढ़ें: रणथंभौर टाइगर रिजर्व में फुल डे और हाफ डे सफारी बंद, होटल व्यवसाय को झटका

Trending news