राजस्थान में ऐसे लीक हुआ वनरक्षक परीक्षा का पेपर, हाथ से लिखे गए हैं पूरे 62 सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1440327

राजस्थान में ऐसे लीक हुआ वनरक्षक परीक्षा का पेपर, हाथ से लिखे गए हैं पूरे 62 सवाल

Chittorgarh News: शनिवार को यहां पेपर लीक होने के चलते राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से पेपर रद्द करने का फैसला लिया गया है. 

राजस्थान में ऐसे लीक हुआ वनरक्षक परीक्षा का पेपर, हाथ से लिखे गए हैं पूरे 62 सवाल

Chittorgarh News, चित्तौड़गढ़: आखिरकार राजस्थान सरकार के द्वारा वनरक्षक परीक्षा के लिए तमाम तरह के सुरक्षा इंतजाम करने बाद भी पेपर लीक करने वाले गिरोह ने सरकार की आंखों में धूल झोंकते हुए आखिरी दौर पर वनरक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर में सेंध मार दी. 

शनिवार को यहां पेपर लीक होने के चलते राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से पेपर रद्द करने का फैसला लिया गया है. इस फैसले के बाद से राजस्थान वनरक्षक भर्ती परीक्षा से जुड़े सभी उम्मीदवारों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है. 

बता दें कि शनिवार को हुई दूसरी पारी का पेपर रद्द किया गया है. यह पेपर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था, जो हाथ से लिखा गया था. पेपर लीक की खबर आने के बाद राजस्थान पुलिस की स्पेशल वींग और राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने मामले की तुरंत जांच की जिस पर जांच रिपोर्ट आने के बाद विभाग ने यह फैसला लिया है. 

जांच में हाथ से लिखे पेपर के 62 सवाल हुबहु पाए गए, जो पेपर से छपे हुए थे. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा ने कहा कि हाथ से लिखा पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस वायरल पेपर में से परीक्षा में आने वाले पेपर में से 62 सवालों का हुबहु मिलान हो रहा है, जिसके बाद शनिवार को हुई दूसरी पारी का पेपर रद्द किया गया. 

वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा 2022 का आयोजन होने के बाद चौकाने वाली खबर सामने आई है. शनिवार भी दो चरणों में परीक्षा का आयोजन हुआ था. सुबह 10 बजे से 12 बजे तक पहले चरण की परीक्षा हुई थी. दोपहर 2.30 बजे से 4.30 बजे तक दूसरे चरण की परीक्षा का आयोजन किया गया था. प्रदेश के 30 जिलों में वनरक्षक सीधी भर्ती परीक्षा आयोजित की गई है. 

पहले चरण में 4 लाख 9 हजार 129 परीक्षार्थी पंजीकृत थे तो वहीं, पहले चरण में 52.62 फीसदी उपस्थिति रही. दूसरी ओर दूसरे चरण में भी 4 लाख 9 हजार 129 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जबकि दूसरे चरण में 52.46 फीसदी उपस्थिति ही दर्ज की गई. 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से आयोजित की गई भर्ती परीक्षा के बोर्ड अध्यक्ष हरिप्रसाद शर्मा ने औचक निरीक्षण भी किया. इसके अलावा बोर्ड सदस्यों द्वारा भी कई केन्द्रों पर निरीक्षण कर जांच की गई. 

Reporter- Deepak Vyas 

Trending news