World Environment Day दौड़ का आयोजन, कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1209080

World Environment Day दौड़ का आयोजन, कलेक्टर ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

 चित्तौड़गढ़, विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रविवार को चित्तौड़गढ़ जिला प्रशासन और राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल की ओर से ''रन फॉर एनवायरमेंट'' का आयोजन किया गया.

पर्यावरण संरक्षण का संदेश

Chittorgarh: चित्तौड़गढ़, विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रविवार को चित्तौड़गढ़ जिला प्रशासन और राज्य प्रदूषण नियंत्रण मंडल की ओर से ''रन फॉर एनवायरमेंट'' का आयोजन किया गया. कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने जिला कलेक्ट्रेट परिसर से पर्यावरण संरक्षण जागृति  के लिए  "पृथ्वी एक है" की थीम पर ''रन फॉर एनवायरमेंट'' दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.  जो महाराणा प्रताप सेतु मार्ग, से होते हुए  प्राइवेट बस स्टैंड, सहकार सर्किल होते हुए दुबारा कलेक्ट्रेट परिसर पर संपन्न हुई. 

यह भी पढ़ेः खेत में काम कर रही महिला अचानक बेहोश होकर गिरी, वजह जान चौंक जाएंगे आप

जिला प्रशासन के अधिकारी, स्वयंसेवी संगठनों, स्काउट-गाइड सहित विभिन्न संगठनों ने पर्यावरण जागरूकता का संदेश दिया. इस दौरान उप वन संरक्षक सुगनाराम जाट, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) गीतेश श्री मालवीय, प्रदूषण नियंत्रण मंडल के क्षेत्रीय अधिकारी ओमप्रकाश गुप्ता, जिला प्रशासन के अधिकारी, स्वयंसेवी संगठनों, स्काउट गाइड सहित विभिन्न संगठनों उपस्थित थे. सभी ने पर्यावरण बचाने की शपथ भी ली.

 पौधा लगाकर दिया प्रकृति संरक्षण का संदेश
जिला निर्वाचन कार्यालय, चित्तौड़गढ़ के अंतर्गत  ईवीएम वेयरहाउस में कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल  पौधरोपण किया गया. इस दौरान जिला निर्वाचन कार्यालय के अधिकारी तथा कर्मचारी सहित अन्य उपस्थित रहे.

प्रकृति बचाना सबकी जिम्मेदारी
पर्यावरण दिवस पर कलेक्टर पोसवाल ने समस्त जिले वासियों को बधाई देते हुए कहा कि, इस बार विश्व पर्यावरण दिवस की थीम- वन सिंगल अर्थ है. यानी धरती के जरिए हमें पानी, हवा सहित जीवन  जीने के लिए अन्य मूलभूत आवश्यकताएं हमारी पृथ्वी से ही पूरी होती है. हमारी पृथ्वी और प्रकृति खतरे में हैं, इसलिए हम सबका यह दायित्व है कि हम हमारी प्रकृति को सुरक्षित रखने में अपना योगदान दें. सभी यह शपथ लें कि हम स्वयं पर्यावरण संरक्षण करेंगे और दूसरों को भी इसके लिए जागरूक करेंगे.

Reporter: Deepak vyas

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news