खेल रहा था ऑनलाइन गेम तभी हो गया ये खौफनाक काम, आप भी हो जाइए सावधान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1134653

खेल रहा था ऑनलाइन गेम तभी हो गया ये खौफनाक काम, आप भी हो जाइए सावधान

भादसोड़ा में 25 मार्च के दिन ऐसी घटना घटित हुई, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. ऑनलाइन गेम खेलते हुए एक शख्स का फोन खराब हो गया जिसका असर उस पर ऐसा पड़ा कि उसका मानसिक संतुलन ही खराब हो गया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Kapasan: भादसोड़ा  में 25 मार्च के दिन ऐसी घटना घटित हुई, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. ऑनलाइन गेम खेलते हुए एक शख्स का फोन खराब हो गया जिसका असर उस पर ऐसा पड़ा कि उसका मानसिक संतुलन ही खराब हो गया. 

यह भी पढ़ें-छात्रों को सौगात, प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए सरकार ने उठाए ये कठोर कदम

प्राप्त जानकारी के अनुसार बानसेन के समीप नेशनल हाईवे पर स्थित बजरंग होटल पर 1 टायर पंचर का कार्य करने वाला इरफान पिता मुस्लिम अंसारी जिला छपड़ा गांव दरवान इशुपुर बिहार का रहने वाला है. जो 10 दिन पूर्व बिहार से बजरंग होटल पर आया, जहां पर पहले से इसके पिता टायर पंचर का कार्य कर रहे थे. पिता मुस्लिम अंसारी घरेलू कार्य से बिहार गए और दुकान पर इरफान को छोड़कर गए.

इरफान पंचर का कार्य करने के साथ मोबाइल पर गेम भी खेलता रहता था. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उसका समय पंचर के कार्य के अलावा मोबाइल पर ही गुजर रहा था. इसी बीच रात में काम करते समय उसका फोन खराब हो जाने पर इरफान की मानसिक स्थिति बिगड़ गई. पास ही होटल मालिक कन्हैयालाल वैष्णव के खेत में गेहूं की फसल में जाकर के इधर-उधर दौड़ रहा था, उनके पूछने पर इरफान ने बताया कि कोई व्यक्ति यहां पर छुप गया है. जिसे ढूंढ रहा हूं, उसने मेरा मोबाइल छीन लिया है बल्कि मोबाइल उसी के हाथ में था.

उसकी हरकतों को देख कन्हैयालाल वैष्णव को दिमाग पर मोबाइल का असर पड़ने का शक हुआ. फिर उसको खेत से पकड़ कर होटल पर बिठाया तो वह सीक्स लेन रोड पर दौड़-दौड़ करके लोगों को मारने का प्रयास कर रहा था. जिसे बड़ी मुश्किल से कंट्रोल किया गया और बार-बार हैकर आ गया, हैकर आ गया, आईडी लॉक, आईडी लॉक, पासवर्ड चेंज, पासवर्ड चेंज, इस तरह के शब्दों का यूज करते हुए दौड़ दौड़ कर सिक्स लेन पर जाना इधर-उधर भागना आदि हरकतें कर रहा.

यह भी पढ़ें-नई आबकारी नीति के साथ 2022-23 के बंदोबस्त में लगा विभाग, रिन्यूअल को लेकर करनी पड़ रही मशक्कत

कन्हैयालाल वैष्णव के द्वारा बिहार गए हुए इरफान के पिता मुस्लिम अंसारी से फोन पर इरफान की स्थिति बताई तो उन्होंने बिहार से आज ही रवाना होने के लिए कहा. भदेसर, मंगलवाड व आर के होटल पर कार्य कर रहे इरफान के रिश्तेदारों को फोन करके बुलाया गया. उनकी मदद से इरफान को रस्सियों से खाट पर बांधना पड़ा फिर भी उसकी हरकतें मोबाइल गेम की ही चलती रही और मोबाइल गेम उसके दिमाग में चढ़ गया.

कन्हैयालाल वैष्णव ने इस हादसे से जनता से अपील की है कि वे अपने बच्चों को मोबाइल से दूर रखें और ऑनलाइन गेम की स्वीकृति बच्चों के लिए हानिकारक है. पेरेंट्स बच्चों पर मोबाइल गतिविधि पर निगरानी अवश्य रखें. 

Reporter- Deepak Vyas

Trending news