चूरू कलेक्टर ने किया DB अस्पताल का औचक निरीक्षण, नाराजगी जताते हुए कहा- चाहे आप खुद झाडू लगाओ...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2078247

चूरू कलेक्टर ने किया DB अस्पताल का औचक निरीक्षण, नाराजगी जताते हुए कहा- चाहे आप खुद झाडू लगाओ...

चूरू जिला कलक्टर पुष्पा सत्यानी ने गुरूवार सुबह डीबी अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. नाराजगी जताते हुए कहा कि इसके लिए चाहे आप खुद झाडू लगाओ या फिर किसी दूसरे से लगवाओ. दो दिन बाद फिर अस्पताल आऊंगी. व्यवस्था में सुधार मिलना चाहिए.

चूरू कलेक्टर ने किया DB अस्पताल का औचक निरीक्षण, नाराजगी जताते हुए कहा- चाहे आप खुद झाडू लगाओ...

Churu News : जिला कलक्टर पुष्पा सत्यानी ने गुरूवार सुबह डीबी अस्पताल (DB Hospital) का औचक निरीक्षण किया. अस्पताल की सफाई व्यवस्थाओं को देखकर कलक्टर ने नाराजगी जताई. वहीं अस्पताल अधीक्षक को सफाई व्यवस्था में सुधार करने के निर्देष दिये.

DB अस्पताल का औचक निरीक्षण

कलक्टर ने अस्पताल के एमरजेंसी वार्ड, एमसीएच, ट्रोमा सेंटर, रिहबिलिटी सेंटर, मेल फिमेल मेडिकल वार्ड, मेडिसीन ओपीडी व सर्जीकल ओपीडी का निरीक्षण किया. अस्पताल की बिगड़ी सफाई व्यवस्था पर जिला कलक्टर ने अस्पताल अधीक्षक से कहा कि मुझे अस्पताल में साफ सफाई चाहिए.

चाहे आप खुद झाडू लगाओ या फिर किसी दूसरे से लगवाओ- कलक्टर पुष्पा सत्यानी

इसके लिए चाहे आप खुद झाडू लगाओ या फिर किसी दूसरे से लगवाओ. दो दिन बाद फिर अस्पताल आऊंगी. व्यवस्था में सुधार मिलना चाहिए. एमसीएच के निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने कहा कि इसके उपर नाम क्यों नहीं लिखवा रखा. बिना नाम के कैसे पता चलेगा कि यह एमसीएच है.

दो दिन बाद फिर अस्पताल आऊंगी- कलक्टर पुष्पा सत्यानी

निरीक्षण के बाद कलक्टर ने प्रिंसिपल डाॅ. शषिकांत अग्रवाल व डाॅ. हनुमान जयपाल की मीटिंग ली. जहां उन्होंने व्यवस्थाओं के मामले में अस्पताल की तस्वीर बदलने की बात कही. निरीक्षण में एसडीएम अनिल कुमार चैधरी, शिशु रोग विषेषज्ञ डाॅ. अभिमन्यु तिवाड़ी, गायनी एचओडी डाॅ. गुलषन बानो व सहायक निदेषक सूचना एवं जनसंपर्क कुमार अजय भी मौजूद थे.
आप लेट आते हो इसलिए रोगी भी लेट आयेंगे.

एमसीएच में निरीक्षण के दौरान षिषु रोग विषेषज्ञ की ओपीडी में कलक्टर ने मौजूद डाॅक्टर से कहा कि आप लेट आते हो इसलिए रोगी भी लेट आयेंगे. कलक्टर ने डाॅक्टरों से पूछा कि आज कितने रोगी देखे. जिस पर डाॅक्टर सही जवाब नहीं दे पाएं. कलक्टर ने कहा कि पहले आप खुद टाइम से आये. तभी रोगी टाइम पर दिखाने के लिए अस्पताल आयेंगे.

Trending news