Churu News:साइबर ठगी मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता,लाखों रुपए वापस बैंक खाते में करवाए ट्रांसफर
Advertisement

Churu News:साइबर ठगी मामले में पुलिस को मिली बड़ी सफलता,लाखों रुपए वापस बैंक खाते में करवाए ट्रांसफर

Churu News:राजस्थान के चुरू जिले की भालेरी पुलिस को साइबर ठगी के मामले में बड़ी कामयाबी मिली है.जिसकी सातमील के गर्वमेंट स्कूल में ड्यूटी है.मेरे द्वारा एक बैंक से आठ लाख सत्तर हजार रूपए का लोन लिया गया था. 

churu crime news

Churu News:राजस्थान के चुरू जिले की भालेरी पुलिस को साइबर ठगी के मामले में बड़ी कामयाबी मिली है. जिसमें पुलिस ने एक गर्वमेंट टीचर से साइबर ठगों के द्वारा ठगे गये सात लाख 72 हजार रूपए वापिस बैंक खाते में ट्रांसफर करवाये गये है. 

इस कार्रवाई में भालेरी थाना के कांस्टेबल धर्मपाल की अहम भूमिका रही. मामले की जांच कर रहे हैड कांस्टेबल महेन्द्र कुमार ने बताया कि भालेरी निवासी रामनिवास सहारण ने रिपोर्ट दी कि गर्वमेंट टीचर है. जिसकी सातमील के गर्वमेंट स्कूल में ड्यूटी है. मेरे द्वारा एक बैंक से आठ लाख सत्तर हजार रूपए का लोन लिया गया था. 

जिसकी ब्याज रेट 10.80 प्रतिषत थी. इसके बाद एक अन्य फाइनेंस कंपनी से मेरे पास रूपयों को डबल कर देने का कॉल किया. साइबर ठगों के झांसे में आ गया. जिन्होंने परिवादी को बहला फुसलाकर अपने बैंक में सात लाख 72 हजार 300 रूपए डलवा लिये. जिनको उन्होंने डबल कर के देने की बात कहीं. 

मगर बाद में साइबर ठगों ने रूपए देने से मना कर दिया. जिसके बाद पीड़ित टीचर ने अपने मेहनत के रूपयों को वापिस दिलवाने की बात कहकर कोर्ट में परिवाद दिया. इसके बाद 15 दिसम्बर को भालेरी थाना में मामला भी दर्ज करवाया. भालेरी थाना के कांस्टेबल धर्मपाल ने साइबर ठगों के बैंक खाते का पता किया. इसके बाद पुलिस ने जयपुर जाकर संबंधित ठगों के बैंक खाते से कोर्ट के आदेष पर पीड़ित के खाते में ठगी गयी 07 लाख 72 हजार 300 रूपए की राषि को वापिस ट्रांसफर करवाया गया.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Lok Sabha Election 2024: गोविंद राम मेघवाल ने अर्जुनराम मेघवाल पर साधा निशाना,कहा-जनता उनसे उब...

यह भी पढ़ें:Rajasthan Lok Sabha Election 2024:दो दिवसीय दौरे पर जम्मू कश्मीर पहुंचे सतीश पूनिया,विकसित भारत मोदी की गारंटी अभियान का करेंगे प्रचार

यह भी पढ़ें:Jaipur Crime News: AGTF टीम की बड़ी कार्रवाई,शराब तस्करी में 12 साल से फरार आरोपी गिरफ्तार 

 

Trending news