चूरू: राजीव गांधी की 78वीं जंयती पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, योगदानों को किया याद
Advertisement

चूरू: राजीव गांधी की 78वीं जंयती पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, योगदानों को किया याद

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 78वीं जंयती पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में उनके जरिए किए गए जनहित के कार्यों पर कांग्रेस नेताओं ने प्रकाश डाला.

चूरू: राजीव गांधी की 78वीं जंयती पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन, योगदानों को किया याद

Churu: चूरू शहर ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय में भारत सूचना क्रान्ति के जनक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 78वीं जंयती मनाई गई. इस अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, जिसमें सर्वप्रथम राजीव गांधी के चित्र के समक्ष पुष्प अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित और राजीव गांधी के उल्लेखनीय योगदान को याद किया गया.

78वीं जंयती का किया आयोजन
जिले में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 78वीं जंयती मनाई गई. जहां आयोजित कार्यक्रम में राजीव गांधी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस अवसर पर पूर्व बीसूका उपाध्यक्ष आशाराम सैनी ने कहा कि आज भारत में कंप्यूटर और सूचना तकनीक की देन राजीव गांधी की ही है, लेकिन उस समय भी इस तकनीक का विरोध किया गया था, परन्तु आज वो सब भी इस तकनीक का उपयोग कर रहे है और देश के विकास और रोजमर्रा के कार्य में इसे प्रांसागिक मान रहे हैं.

इस अवसर पर वरिष्ठ किसान नेता आदूराम न्यौल ने कहा कि स्व. राजीव गांधी ने कहा था कि यदि किसान कमजोर हो जाते हैं तो देश आत्म निर्भरता खो देता है, लेकिन अगर वे मजबूत हैं तो देश की स्वतंत्रता भी मजबूत हो जाती है.

यह भी पढ़ें: सुजानगढ: विधायक ने किया कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का लोकार्पण

साथ ही बताया कि आज देश में कृषि क्षेत्र और किसान दोनों की ही स्थिति ठीक नहीं है. लंबे समय से देश के अन्नदाता कृषि कानूनी बिलों के विरोध में सड़कों पर बैठे थे, पर उसकी सुनवाई नहीं हो रही हुई. ऐसे स्थिति में न केवल कृषक वर्ग कमजोर हुआ. ब्लकि कृषि से जुडे़ हुए अन्य वर्ग और व्यवसाय भी प्रभावित हुए.
इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामप्रताप कांटीवाल, पंचायत समिति प्रतिपक्ष नेता धर्मेन्द्र बुडानिया, पंचायत समिति सदस्य सुनील मेघवाल, पूर्व चैयरमेन चांद मोहम्मद छिंपा, नानकराम डूडी ने भी राजीव गांधी के जरिए किए गए जनहित के कार्यों पर प्रकाश डाला. साथ ही राजीव गांधी की जीवनी के बारे में उपस्थित कांग्रेस जनों को विस्तार पूर्वक अवगत कराया गया. 
Reporter: Gopal Kanwar

चूरू जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: घोड़े पर सवार कांग्रेस मंत्री को देख BJP नेता चढ़ गए ऊंट पर, फिर पुलिस के छूटे पसीने

राजस्थान: बिगड़ते कानून व्यवस्था पर BJP का प्रदर्शन, कटारिया समेत कई नेता हिरासत में

Trending news