बरसाती पानी की निकासी से जल्द मिलेंगी चुरू को राहत, रिहाना रियाज ने किया जिले का दौरा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1271028

बरसाती पानी की निकासी से जल्द मिलेंगी चुरू को राहत, रिहाना रियाज ने किया जिले का दौरा

 वर्षों से गंदे पानी और बरसाती पानी की निकासी नहीं होने की समस्या से जुझ रहे चूरूवासियों को अगले साल पानी निकासी की समस्या नहीं रहेंगी.  

 बरसाती पानी की निकासी से जल्द मिलेंगी चुरू को राहत, रिहाना रियाज ने किया जिले का दौरा

Churu: वर्षों से गंदे पानी और बरसाती पानी की निकासी नहीं होने की समस्या से जुझ रहे चूरूवासियों को अगले साल पानी निकासी की समस्या नहीं रहेंगी.  इस समस्या पर स्वयं राजस्थान राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज ने सुभाष चौक एवं टाऊन हॉल की  स्थिति का जायजा लेते हुए शहरवासियों को यह भरोसा दिलाया.

ये भी पढ़ें : Rajasthan Weather : राजस्थान के करीब 2 दर्जन जिलों में झमाझम बारिश,जयपुर में कई जगह पानी भरा

बता दें कि, राजस्थान राज्य महिला आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज ने शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित सुभाष चौक एवं टाऊन हॉल क्षेत्र का अवलोकन कर स्थिति का जायजा लिया और लोगों से बातचीत कर समस्या के संबंध में फीडबैक लिया.

इस मौके पर महिला आयोग अध्यक्ष ने सुभाष चौक एवं बागला स्कूल के पास लोगों की समस्याएं  सुनी और अधिकारियों से बातचीत कर एकत्र पानी को जल्दी से जल्दी निकालने के निर्देश दिए. इस बातचीत में  सुभाष चौक क्षेत्र के लोगों ने बताया कि, इलाके में बारिश के दौरान पानी भरने से रास्ता बंद हो जाता है और बागला स्कूल मैदान में परीक्षार्थियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

यही नहीं  मुक्तिधाम जाने वाले रास्ते पर भी पानी  की सही से निकासी ना होने से लोगों को दिक्कत आती है. इस पर रियाज ने उच्चाधिकारियों से बातचीत कर तुरंत कमिश्नर की नियुक्ति के लिए कहा, जिस पर शीघ्र ही चूरू नगर परिषद में कमिश्नर लगाए जाने का भरोसा दिलाया गया.   

इस दौरान रेहाना रियाज ने लोगों से बात करते हुए कहा कि, पिछले कई दशकों से चूरू इस समस्या को झेल रहा है, लेकिन अब राज्य सरकार के जरिए, 12 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट स्वीकृत किया गया है. बेहतर गुणवत्ता के लिए यह कार्य अच्छी एजेंसी से कराया जाएगा. साथ ही यह सुनिश्चित भी किया जाएगा कि यह प्रोजेक्ट जल्दी पूरा कराया जाएगा और उन्हें अगले वर्ष इस पानी निकासी की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

इसके अलावा रियाज ने  कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग से भी  टेलीफोन पर समस्या के संबंध में चर्चा की और एसडीएम सत्यनारायण सुथार को तकनीकी तरीके से  समस्या के समाधान के लिए कहा. रियाज ने कहा कि बरसात के दौरान गिनाणी के ओवरफ्लो होने से विभिन्न प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हो जाती हैं तथा जनजीवन बाधित हो जाता है.  इसलिए इस भयावह समस्या का समाधान बहुत जरूरी है.

आगे कहा कि,  शासन-प्रशासन के जरिए इसके लिए समुचित प्रयास किए जा रहे हैं. टाऊन हॉल क्षेत्र में लोगों ने बताया कि, पानी की निकासी समुचित ढंग से नहीं हो पा रही है तथा निकाला गया पानी भी वापस आ रहा है, जिसके कारण वहां पड़ा पानी कम नहीं हो रहा है और लोगों घरों से ही नहीं निकल पा रहा हैं. इस पर महिला आयोग अध्यक्ष ने एसडीएम को मामले की  वे निरंतर मॉनीटरिंग कर यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है किलोगों की समस्या का जल्दी से जल्दी समाधान निकले. बता दें कि, रियाज के साथ स्थानीय कांग्रेस नेता भी रहे.

Reporter: Gopal Kanwar

चुरू की खबरों को लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : 15 दिन में 20 गायों की मौत, क्या हिंगौनिया गौशाला बन रही है आबूसर गौशाला ?

Trending news