Rajasthan Weather: दिसंबर के पहले दिन ही रतनगढ़ में घना कोहरा,राजस्थान में फसलों के लिए होगा वरदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1987145

Rajasthan Weather: दिसंबर के पहले दिन ही रतनगढ़ में घना कोहरा,राजस्थान में फसलों के लिए होगा वरदान

Rajasthan Weather: राजस्थान के चूरू जिले में ठंड का असर साफ तौर पर दिख रहा है. रतनगढ़ में घने कोहरे के बीच आज दिन की शुरुआत हुई है. दिसंबर के पहले दिन ही छाया रतनगढ़ में घना कोहरा.कोहरे के कारण हुई दिनचर्या भी प्रभावित.

Rajasthan Weather: दिसंबर के पहले दिन ही रतनगढ़ में घना कोहरा,राजस्थान में फसलों के लिए होगा वरदान

Rajasthan Weather Update News: चूरू क्षेत्र में आज दिन की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई है, घने कोहरे से आमजन का जनजीवन प्रभावित हुआ है,दिसंबर माह के पहले दिन ही छाए घने कोहरे के चलते कयास लगाया जा रहा है कि अब आगामी समय में तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी.

 हेडलाइट के सहारे वाहन रेंगते हुए दिखाई दिए

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते मौसम में यह परिवर्तन देखने को मिल रहा. कोहरे के चलते लोगों की दैनिक दिनचर्या भी प्रभावित हुई है. वहीं, क्षेत्र से गुजरने वाले नेशनल हाइवे 11 एवं मेगा हाइवे पर वाहनों की रफ्तार कोहरे के चलते धीमी पड़ गई. हैडलाइट के सहारे वाहन रेंगते हुए दिखाई दिए. 

वहीं, दूसरी ओर वर्तमान में गेंहू, सरसो,चना आदि फसलों की बुवाई की गई है,जिनके लिए कोहरा वरदान साबित हो रहा है। आज 10बजे बाद भी घने कोहरे का असर जारी था.

बाजारों में भी सन्नाटा दिखाई देता है

क्षेत्र में गत 45 दिनों से तापमान में भी गिरावट आई है,दिन में अधिकतम तापमान 24 से 25डिग्री व रात में न्यूनतम तापमान 12से 13डिग्री दर्ज किया जा रहा है.क्षेत्र में दिन में चल रही तेज हवाएं एवं बादल छाए रहने के कारण लोग ठिठुरते से नजर आते हैं, वहीं, ठंड के कारण बाजारों में भी सन्नाटा दिखाई देता है. बाजार में रहने वाले लोगों को गर्म कपड़े लादकर सर्दी का बचाव करना पड़ रहा है.

चूरू का तापमान 50 डिग्री से ऊपर रहता है

गौरतलब है कि चूरू जिला सबसे सर्द हुए गर्म माना जाता है गर्मियों में चूरू का तापमान 50 डिग्री से ऊपर रहता है तो वहीं सर्दियों में तापमान की गिरावट माइंनस तक चली जाती है.

Reporter- Swadesh Kapil

ये भी पढ़ें- Jaipur Heritage: मुनेश गुर्जर को हाईकोर्ट से बड़ी राहत! फिर संभालेंगी हेरिटेज मेयर का पद

 

 

Trending news