Churu: गांधी जयंती के कार्यक्रमों को लेकर मुख्य सचिव ने दिए निर्देश, ये रहेगा खास..
Advertisement

Churu: गांधी जयंती के कार्यक्रमों को लेकर मुख्य सचिव ने दिए निर्देश, ये रहेगा खास..

चूरू में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर  2 अक्टूबर को सवेरे 9 बजे जिला मुख्यालय स्थित गांधी प्रतिमा स्थल पर सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा. मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने गांधी जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की.

गांधी जयंती की तैयारियों की बैठक लेती मुख्य सचिव

Churu: चूरू में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने वीसी के जरिए प्रार्थना सभा की तैयारियों की समीक्षा के दिए निर्देश. इस दौरान 2 अक्टूबर को सवेरे 9 बजे जिला मुख्यालय स्थित गांधी प्रतिमा स्थल पर सर्व धर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा. एडीएम लोकेश गौतम ने बताया कि सर्वधर्म प्रार्थना सभा में गांधीवादी कार्यकर्ता, जिला स्तरीय अधिकारी, प्रबुद्धजन, जिला मुख्यालय पर स्थित सभी सरकारी व गैर सरकारी महाविद्यालयों के एनएसएस स्वयंसेवक, एनसीसी कैडेट, स्काउट रेंजर व रोवर, जिला मुख्यालय के सभी विद्यालयों के एनएसएस स्वयंसेवक, एनसीसी कैडेट, स्काउट-गाइड, नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक, युवा खिलाड़ी, केंद्रीय विद्यालय, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की बालिकाएं, राजीविका स्वयं सहायता समूह सदस्य, आईसीडीएस कार्यकर्ता, समाज कल्याण विभाग छात्रावासों के विद्यार्थी भाग लेंगे. आयोजन स्थल पर डिजिटल स्क्रीन की व्यवस्था कर लिरिक्स प्रदर्शन किया जाएगा.

एडीएम ने बताया कि सभा स्थल पर साफ-सफाई, यातायात व्यवस्था एवं अन्य प्रबंधन के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए गए हैं. उन्होंने बताया कि जिला स्तर के साथ साथ ब्लॉक एवं ग्राम पंचायत स्तर पर भी सर्व धर्म प्रार्थना सभा होगी. इस संबंध में हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने गांधी जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की और जिला स्तर से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक प्रार्थना सभाओं के आयोजन के लिए निर्देश दिए. इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रार्थना सभाओं में ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को जोड़ें और पूरी आत्मीयता व संजीदगी के साथ यह आयोजन करवाएं. मुख्य सचिव ने कहा कि इस दौरान पूरे जिले में एक माहौल रहें और पूरी कार्य योजना बनाकर आयोजन सुनिश्चित करें.अपने रचनात्मक प्रयासों से कार्यक्रमों को बेहतरीन बनाएं और गांधी दर्शन को जन-जन तक पहुंचाए.

इस दौरान जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग ने सभी अधिकारियों को आयोजन में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. इस दौरान वीसी कक्ष में एडीएम लोकेश गौतम, सीईओ हरी राम चौहान, एसडीएम सत्यनारायण सुथार, सीडीईओ संतोष महर्षि, अहिंसा प्रकोष्ठ प्रभारी उम्मेद सिंह गोठवाल, कमिश्नर मघराज डूडी, पीआरओ कुमार अजय, आईसीडीएस उपनिदेशक डॉ नरेंद्र शेखावत, महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार, एडीईओ सांवर मल गुर्जर, राजीविका डीपीएम दुर्गा देवी ढाका, डीटीओ ओमसिंह शेखावत, नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा समन्वयक एमआर जाखड़, एनसीसी के डॉ हेमंत मंगल, कॉलेज सह आचार्य महावीर सिंह, विजय कुमार, जिला स्टेडियम के मनीष सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहें.

Reporter - Gopal Kanwar

खबरें और भी हैं...

Rajasthan Weather Update : जाते-जाते मानसून इन जिलों को करेगा गीला, सर्दी से पहले थोड़ी गर्मी के लिए हो जाए तैयार

जयपुर के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द संचालित होंगी नई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

कौन हैं जस्टिस पंकज मित्तल, जो होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के अगले मुख्य न्यायाधीश

क्या अशोक गहलोत या सचिन पायलट में से एक करेगा केंद्र की राजनीति का रुख और दूसरा संभालेगा प्रदेश की कमान, कल हो सकता है फैसला, लेटेस्ट अपडेट

Trending news