राजस्थान चुनाव: चूरू विधानसभा में बड़ी जनसभा, OBC वर्ग का इसलिए जताया आभार, यहां से कौन जीत रहा?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1967340

राजस्थान चुनाव: चूरू विधानसभा में बड़ी जनसभा, OBC वर्ग का इसलिए जताया आभार, यहां से कौन जीत रहा?

Rajasthan chunav: राजस्थान में विधानसभा चुनाव का समर जारी है, बीजेपी कांग्रेस में कौन जीतेगा. चूरू में भी दोनों दल भरकस प्रयास कर रहे हैं. ओबीसी समाज ने भी समर्थन दे दिया है. 

 

राजस्थान चुनाव: चूरू विधानसभा में बड़ी जनसभा, OBC वर्ग का इसलिए जताया आभार, यहां से कौन जीत रहा?

Rajasthan chunav: चूरू विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रफीक मंडेलिया को अन्य पिछड़ा वर्ग ने स्वागत कर अपना समर्थन दिया.अन्य पिछडा वर्ग ने पंखा रोड स्थित पारखो के नोहरे में आयोजित विशाल सम्मेलन में चूरू विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी रफीक मंडेलिया को मत एवं समर्थन देने की घोषणा की है.

अभिनंदन कर अपना समर्थन दिया

इस अवसर पर अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों ने मंडेलिया का साफा व 51 किलो पुष्प की माला पहनाकर स्वागत व अभिनंदन कर अपना समर्थन दिया. स्वागत से अभिभूत मंडेलिया ने ओबीसी के लोगों का आभार व्यक्त किया.

काम से जनता का दिल जीत रहे..

इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी रफीक मंडेलिया ने कहा कि आप मुझे वोट दे मैं आपको विकास दूंगा. मंडेलिया ने कहा कांग्रेस ने हमेशा अन्य पिछड़ा वर्ग के हितों का ध्यान रखा है. हमारे लिए गर्व का विषय है, भारत के नम्बर 1 मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जो कि अन्य पिछड़ा वर्ग से आते हैं, अपने शानदार काम से जनता का दिल जीत रहे हैं. उन्होने गहलोत के नेतृत्व को गरीब व कमजोर तबके के लिए वरदान बताया है.

 जो भी काम हुआ है सब कांग्रेस की देन

गहलोत सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से आम आदमी को राहत मिल रही है. मंडेलिया ने भाजपा विधायक राजेन्द्र राठौड पर जनता के साथ विश्वास घाट करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अनेक बार मंत्री व विधायक रहने के बावजूद कभी-भी विधानसभा क्षेत्र के विकास पर ध्यान नहीं दिया. राठौड ने चूरू क्षेत्र की एक भी मूलभूत समस्या का समाधान नहीं किया जो भी काम हुआ है सब कांग्रेस की देन हैं.

राजस्थान में ये लाभ मिल रहा है

मंडलोई ने अन्य पिछडा वर्ग के सभी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे 25 नवम्बर को अपने बूथों पर सजग रहकर कांग्रेस के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा मतदान करायें.नगरपरिषद सभापति पायल सैनी ने कांग्रेस सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि चिरंजीवी योजना, दुर्घटना बीमा, 500 रुपये में गैस सिंलेडर, घरेलू उपभोक्ताओं को प्रतिमाह 100 यूनिट, किसानों को 2000 यूनिट फ्री बिजली, इन्दिरा रसोई, महिलाओं को मोबाइल, बुजर्गाें को प्रतिमाह 1000 रुपये पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना लागू आम जनता को राहत देने का नया आयाम स्थापित किया है.

कांग्रेस सरकार की तमाम योजनाओं से अन्य पिछडा वर्ग को सर्वाधिक लाभ मिला है. इसलिए कांग्रेस को वोट देकर फिर से अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाने में सहयोग करें. सम्मेलन में कांग्रेस अन्य पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष नारायण बालाण, रामेश्वर प्रजापति, लालचंद सैनी, राकेश सोनी, जमील चौहान, वंदना प्रजापत, आशाराम सैनी, नरेन्द्र सैनी, हरिप्रसाद हर्षवाल सहित हजारों लोग मौजूद थे.

रिपोर्टर- नवरतन प्रजापत

ये भी पढ़ें- Rajasthan Chunav LIVE: मरूधरा के रण में आज ये राजनीतिक दिग्गज ठोकेंगे ताल, प्रदेश के चुनावी रिवाज को बदलने का जता रहे है भरोसा!

 

 

Trending news