close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान में पेयजल संकट पर राजनीति, अब प्रदेश कांग्रेस ने उठाए भाजपा पर सवाल

प्रदेश में पेयजल संकट पर भाजपा की घेराबंदी का पलटवार कांग्रेस की तरफ से परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने किया. 

राजस्थान में पेयजल संकट पर राजनीति, अब प्रदेश कांग्रेस ने उठाए भाजपा पर सवाल
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बजरी माफियाओं के आतंक खत्म करने की कोशिश हैँ.

जयपुर: राजस्थान में भाजपा पेयजल संकट का समाधान नहीं होने पर कांग्रेस सरकार को घेर रही है. जयपुर में सांगानेर, सिविल लाइंस और किशनपोल विधानसभा क्षेत्रों में जयपुर शहर भाजपा प्रदर्शन कर चुकी हैं. इनमें से सिविल लाइन्स विधानसभा क्षेत्र से परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास प्रतिनिधि हैँ. परिवहन मंत्री ने प्रेसवार्ता कर पूर्ववर्ती भाजपा सरकार पर पिछले पांच साल में पेयजल की प्रभावी कार्ययोजना नहीं बनाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आदर्श आचार संहिता के चलते अच्छे से केवल एक महीने तक ही काम कर पाई हैँ. इतने कम समय में ही कांग्रेस ने रिकॉर्ड पांच सौ ट्यूबवेल खुदवाकर लोगों की परेशानी कम करने का काम किया हैं. 

वार पर पलटवार 
प्रदेश में पेयजल संकट पर भाजपा की घेराबंदी का पलटवार कांग्रेस की तरफ से परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने किया. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने प्रेसवार्ता कर कहा कि भाजपा के शासनकाल में 2013 से 2018 तक कोई काम नहीं हुए 1 महीना हमें काम करने को मिला है. इस दौरान हमने 500 ट्यूबवेल लगवाए हैँ. सबसे पहले हमने कन्टेंजेंसी प्लान बनाया. ब्रहम्मानी नदी को बीसलपुर से जोड़ने का काम भाजपा ने नही किया. इसके बावजूद भाजपा के नेता पेयजल के नाम पर मटकी फोड़ कर आज नाटक कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से मांग करने की बजाय मटकी फोड़ने की नोटंकी कर रहे हैं. हम वाटर हार्वेस्टिंग की प्लानिंग कर रहे हैं, भाजपा के विरोध में आम जनता नहीं आ रही हैं, यह दर्शाता हैं कि हम घरों में पानी पहुंचाने का काम अच्छे से कर रहे हैँ. 5 साल में भाजपा सारी व्यवस्था बिगाड़ कर गई हैं. हम अब सत्ता में आये हैं सब ठीक करेंगे. 25 सीटें जीतने का अपमान भाजपा कर रही हैं. 

बजरी माफियाओं से दिलाएगें निजात
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बजरी माफियाओं के आतंक खत्म करने की कोशिश हैँ. जल्द ही नीति लाकर प्रभावी कदम उठाने की पहल करेंगे. परिवहन विभाग के अधिकारियों को अवैध परिवहन रोकने पर सख्त रुख के निर्देश दिए गए हैं. 70 डंपर अवैध परिवहन को लेकर जब्त किए गए हैं. बजरी माफियाओं पर हम कड़ी कार्रवाई करेंगे. वहीं, उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र में सरकार हैं. भावी योजनाओं के लिए केंद्र से पैसे पास करवाने के लिए 25 सांसद अपनी भूमिका निभाएं. आने वाले दिनों में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम घोषित करने जा रहे हैं. हम जनता के बीच जाकर उनकी समस्या दूर करेंगे. 

खामियां करनी होंगी दूर
भाजपा के आंदोलन की हवा निकालने के लिए कांग्रेस की तरफ से परिवहन मंत्री सामने आए हैँ. राजनीतिक लिहाज से यह पलटवार हो सकता हैँ. लेकिन प्रदेश में अपराध, पेयजल, ऊर्जा, सहकारिता और किसानों से जुड़ी खामियों को दूर करने के साथ प्रसासनिक अमले की सुस्ती दूर करने की जिम्मेदारी भी सरकार को प्रमुखता से निभानी होगी, ताकि लोग परेशान ना हो ओर भाजपा को भी आंदोलन का अवसर ना मिले.