Dausa News: सैंकड़ों लोगों का शव के साथ धरना जारी, आखिर कब मिलेगा बुजुर्ग शंभू शर्मा को इंसाफ?

दौसा (Dausa News) में 75 साल का मूक बधिर बुजुर्ग शंभू शर्मा दबंगों के षड़यंत्र का शिकार हो गया. 

Dausa News: सैंकड़ों लोगों का शव के साथ धरना जारी, आखिर कब मिलेगा बुजुर्ग शंभू शर्मा को इंसाफ?
भूमाफियों ने इसके लिए शंभू शर्मा की पारिवारिक स्थिति का फायदा उठाया.

Dausa : राजस्थान के दौसा (Dausa News) में 75 साल का मूक बधिर बुजुर्ग शंभू शर्मा दबंगों के षड़यंत्र का शिकार हो गया. भूमाफियों ने अफसरों से गठजोड़ करके उसकी बेशकीमती जमीन को हथिया ली. इस सदमे में बुजुर्ग की मौत हो गई. अब शंभू शर्मा (Priest Shibu Sharma Death) को न्याय दिलाने के लिए समाज से लेकर राजनीति से जुड़े लोग शव के साथ धरना दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें : Dausa Khabar: दबंगों ने उजाड़ा दो बहनों की शादी का मंडप, पूरी नहीं होने दी रस्में

भूमाफियों ने इसके लिए शंभू शर्मा की पारिवारिक स्थिति का फायदा उठाया. अकेले रह रहे शंभू शर्मा को इलाज के बहाने महुआ तहसीलदार के ऑफिस ले गए और सिस्टम की कमजोरी का फायदा उठाकर शंभू की 2 करोड़ रुपए की जमीन को अपने नाम करवा लिया. 

रजिस्ट्री का जब शंभू के रिश्तेदारों को पता लगा तो उन्होंने महुआ थाने पहुंचकर 26 फरवरी को भू माफियाओं (Land Mafia) के खिलाफ षडयंत्र पूर्वक शंभू की जमीन की रजिस्ट्री करवाने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज करवाई, लेकिन पुलिस ने अभी तक भी उस FIR पर कोई कार्यवाही नहीं की.

शनिवार को राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा (MP Kirodi Lal Meena) को इस प्रकरण की जानकारी मिली तो वे जयपुर से रवाना होकर महुआ के टिकरी जाफरान गांव जा पहुंचे और शंभू की आत्मा को न्याय दिलवाने के लिए सैकड़ों ग्रामीणों के साथ शंभू के शव को लेकर महुआ थाने जा पहुंचे. दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए, जिसके चलते उनका धरना आज तीसरे दिन भी जारी है. किरोड़ी लाल मीणा का कहना है जब तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई जाती तब तक शंभू के शव के साथ थाने के सामने उनका धरना अनवरत जारी रहेगा.

जमीन को खोने के सदमे में पुजारी शंभू शर्मा की जान निकल गई, लेकिन उसकी सांसे छीनने वाले अभी भी आजाद घूम रहे हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर कब तक बेसहारा और गरीब, दबंगों के जुल्मों का शिकार होते रहेंगे और कब तक पुलिस-प्रशासन ऐसे लोगों पर कार्रवाई से अपना हाथ पीछे खींचता रहेगा.

यह भी पढ़ें : Dausa घूसकांड में ACB का बड़ा Action, तत्कालीन SP Manish Agarwal गिरफ्तार!