मेहंदीपुर बालाजी ट्रस्ट की अयोध्या में अनूठी पहल,26 फरवरी तक होगा भंडारे का आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2080074

मेहंदीपुर बालाजी ट्रस्ट की अयोध्या में अनूठी पहल,26 फरवरी तक होगा भंडारे का आयोजन

Ram Mandir Ayodhya:  मेहंदीपुर बालाजी के पीठाधीश्वर महंत श्री श्री 1008 डॉक्टर नरेश पुरी महाराज के सानिध्य में अयोध्या आने वाले राम भक्तों के लिए गणतंत्र दिवस के मौके पर यह भोजनालय  संचालित किया है. 

Ram Mandir Ayodhya

Ram Mandir Ayodhya: कहते हैं श्री राम जहां होंगे, वहां हनुमान होंगे. दोनों जहां होंगे वहां कल्याण करेंगे इसी के चलते घाटा मेहंदीपुर बालाजी के पीठाधीश्वर महंत श्री श्री 1008 डॉक्टर नरेश पुरी महाराज के सानिध्य में अयोध्या आने वाले राम भक्तों के लिए गणतंत्र दिवस के मौके पर इमली बाग हनुमानगढ़ी में शबरी भोजनालय की शुरुआत की है. जहां यह भोजनालय 26 फरवरी तक अयोध्या में संचालित रहेगा. जो भी राम भक्त अयोध्या रामलला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं.

बालाजी के परम भक्त हैं
 उनके खाने-पीने की व्यवस्था दौसा जिले में स्थित मेहंदीपुर बालाजी ट्रस्ट द्वारा की गई है अयोध्या भगवान श्री राम की जन्मस्थली है और वहां फिर से रामलला के रूप में वह विराजमान हुए हैं. हनुमान बालाजी के परम भक्त हैं, ऐसे में महंत नरेश पुरी महाराज द्वारा श्री बालाजी ट्रस्ट द्वारा अयोध्या में राम भक्तों की सेवा की जा रही है. पूर्व में महंत नरेश पुरी महाराज द्वारा रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर बालाजी से ढाई लाख देशी घी निर्मित लड्डू भेजे गए थे जो प्रसाद के रूप में वहां वितरित किये गए .

26  फरवरी तक भंडरा 
आपको बता दें कि अयोध्या में प्रभु राम की प्राण प्रतिष्ठा हो गई है. जिसके बाद भक्तों की लंबी कतारें भगवान राम के दर्शन के लिए लाखों की सख्या में आ रहे हैं. तो वहीं देश के कई मंदिर से अयोध्या के लिए अलग-अलह सामान दिया जा रहा है. तो वहीं राजस्थाम के बालाजी के मेहंदीपुर बालाजी ट्रस्ट की अयोध्या में सेवा का शुभारंभ होने जा रहा है. जो 26  फरवरी तक अयोध्या में संचालित होगा. 

मेहंदीपुर बालाजी ट्रस्ट के महंत नरेशपुरी महाराज के सानिध्य में सेवा की जा रही. आज गणतंत्र दिवस के मौके पर यह भंडारा का शुभारंभ किया जायेगा. ट्रष्ट ने बताया की यह भंड़ारे में सुबह , दोपहर ओर शाम तीनो समय भोजन मिलेगा.

यह भी पढ़ें:वासुदेव देवनानी ने गणतंत्र दिवस के मौके पर कहा-हम सब अधिकारों की मांग करते हैं,लेकिन अधिकारों को भूल जाते हैं

 

Trending news