दौसा कलेक्टर का मानवीय चेहरा, 65 साल की बुजुर्ग महिला की ऐसे मदद की, छलके आंसू
Advertisement

दौसा कलेक्टर का मानवीय चेहरा, 65 साल की बुजुर्ग महिला की ऐसे मदद की, छलके आंसू

दौसा न्यूज: दौसा जिला कलेक्टर  कमर चौधरी की पहल पर बुजुर्ग महिला का घर रोशन हो गया. पिछले 65 साल से अंधेरे में रह रही थी. महिला के पास डिमांड नोटिस जमा कराने के लिये पैसे नहीं थे.

दौसा कलेक्टर ने की महिला की मदद

Bandikui, Dausa: बेशक समय बदल गया हो बेतहाशा हमने तरक्की कर ली हो लेकिन आज भी बहुत से लोग ऐसे हैं जिनके घरों में रात्रि में अंधेरा छाया रहता है. उसकी बानगी आज देखने को मिली. दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र के उन बड़ा गांव में जहां आर्थिक रूप से कमजोर 65 वर्षीय बुजुर्ग महिला लाली महावर रात्रि में अंधेरे में ही रहती थी लेकिन आज बुजुर्ग महिला लाली महावर का घर बिजली से रोशन हो गया. इस काम को दौसा कलेक्टर कमर चौधरी ने किया.

कलेक्टर ने अधिकारियों से मांगा सहयोग

दरअसल, उन बड़ा ग्राम पंचायत में महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण करने कलेक्टर कमर चौधरी पहुंचे थे. जहां बुजुर्ग महिला ने कलेक्टर के सामने अपनी पीड़ा रखी. महिला ने कलेक्टर से कहा वह आर्थिक रूप से कमजोर है और उसके घर में बिजली का कनेक्शन नहीं है. डिमांड नोटिस जमा कराने के लिए उसके पास पैसे नहीं है. ऐसे में कलेक्टर ने शिविर में मौजूद सभी अधिकारियों से सहयोग मांगा तो सभी ने बुजुर्ग महिला का सहयोग करते हुए डिमांड नोटिस जमा करवाया.

डिमांड नोटिस जमा होने के बाद कलेक्टर ने बिजली विभाग के अधिकारियों को तत्काल महिला के घर पर कनेक्शन करने के निर्देश दिए. ऐसे में बिजली विभाग की टीम ने महिला के घर पहुंच कर बिजली का कनेक्शन किया.

कलेक्टर सहित अधिकारियों का महिला ने जताया आभार

बुजुर्ग महिला लाली महावर का घर बिजली से रोशन होने पर उसने कलेक्टर सहित सभी अधिकारियों का आभार जताया. साथ ही कहा महंगाई राहत कैंप गरीबों के लिए बड़ी राहत है. इस कैंप के लगने से मुझे कलेक्टर से मिलने का मौका मिला तो मेरा घर रोशन हो गया. वहीं मेरी वृद्धावस्था पेंशन भी बढ़ गई इसके लिए महिला ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी आभार जताया.

ये भी पढ़ें

राजस्थान में 2 माह में सिर्फ 12% उपज की खरीदी, 4 विधायकों ने लिखा मंत्री को खत

1 करोड़ की ठगी, 15 दिनों में अरबों का ट्रांजेक्शन, साइबर ठगों का नेटवर्क देख SOG के अधिकारी दंग

Trending news