आज मंत्री ममता भूपेश का जन्मदिन,कहा- महिलाओं को सशक्त बनानें पर रहेगा जोर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1757788

आज मंत्री ममता भूपेश का जन्मदिन,कहा- महिलाओं को सशक्त बनानें पर रहेगा जोर

Dausa: आज राजस्थान सरकार की महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश का जन्मदिन है,उन्होंने अपना 50 वां जन्मदिन महिलाओं और बच्चों के नाम किया है. दौसा में आज गणेश मंदिर में मंत्री पहुंची, जहां पूजा-अर्चनाकर आशीर्वाद लिया.

 

आज मंत्री ममता भूपेश का जन्मदिन,कहा- महिलाओं को सशक्त बनानें पर रहेगा जोर

Dausa: दौसा के सिकराय से विधायक और राजस्थान सरकार में महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश आज अपना 50 वां जन्मदिन मना रही हैं, मंत्री ममता भूपेश ने कहा मैं एक महिला हूं और मेरी सोच है कि प्रदेश की महिला सशक्त बने.

आज का यह जन्मदिन उन्हीं के लिए समर्पित किया है. मंत्री ममता भूपेश ने दिन की शुरुआत गणेश पूजा से की. सबसे पहले जिला मुख्यालय पर सब्जी मंडी में स्थित गणेश मंदिर में मंत्री पहुंची जहां पूजा-अर्चना का पुजारी से आशीर्वाद लिया.

 उसके बाद भूपेश जिला अस्पताल परिसर में स्थित मातृ शिशु चिकित्सालय पहुंची. जहां प्रसूताओं और नवजात बच्चों से मिली मंत्री ममता भूपेश ने प्रसूताओं को फल और मदर किट वितरित किए.

साथ ही आज जन्म लेने वाले बच्चों को आशीर्वाद दिया.उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की इसके बाद मंत्री ममता भूपेश जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंची जहां पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया तो वही समर्थकों से मानसून के दौरान अधिक से अधिक पेड़ लगाने की अपील भी की.

मंत्री ममता भूपेश का दोपहर में जिला मुख्यालय पर महिलाओं से रूबरू होने का कार्यक्रम भी है, जहां सिकराय क्षेत्र की दर्जनों महिलाओं को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने के लिए स्वरोजगार हेतु सिलाई मशीन वितरित करेंगी. 

ताकि वह घर बैठकर अपना रोजगार कर सके साथ ही सिकराय विधानसभा क्षेत्र की सभी ग्राम पंचायतों की सीनियर बोर्ड में सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को भी सम्मानित करेंगी. वहीं, मंत्री ममता भूपेश को एक राय सहित जिले से उनके समर्थक और चाहने वाले पहुंचकर जन्मदिन की बधाइयां दे रहे हैं. तो वहीं, भूपेश के जन्मदिन पर दौसा शहर में जगह-जगह बधाइयों के होल्डिंग्स समर्थकों द्वारा लगाए गए हैं.

ये भी पढ़ें- उदयपुर कन्हैयालाल हत्या कांड के एक साल पूरे, परिजनों ने अभी तक नहीं किया अस्थियों का विसर्जन

 

Trending news