राजस्थान सरकार के एक साल पूरे होने पर विभागों ने लगाई प्रदर्शनी, सीएम ने कहा...

सीएम गहलोत ने 20 विभागों की 46 प्रदर्शनियों का अवलोकन किया. साथ ही, सीएम ने मंत्री और अधिकारियों से योजनाओं का फीडबैक भी लिया.

राजस्थान सरकार के एक साल पूरे होने पर विभागों ने लगाई प्रदर्शनी, सीएम ने कहा...
प्रदर्शनी में शिक्षा विभाग की ओर से सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग ले रही छात्राओं ने प्रस्तुति दी.

जयपुर: गहलोत सरकार का एक साल पूरा होने पर सरकार खास जश्न मना रही है. सरकार ने जयपुर के जवाहर कला केंद्र में प्रदर्शनी लगाई है. जिसके जरिए विभागवार पिछले एक साल में हुए कामकाज के बारे में बताया गया. वहीं, इस प्रदर्शनी का उद्घाटन सीएम गहलोत ने किया. इस मौके पर सीएम गहलोत ने कहा कि उनकी सरकार जनता के प्रति जवाबदेह है. लिहाजा जनता की समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन को और अधिक मुस्तैद होना पड़ेगा.

सीएम गहलोत ने 20 विभागों की 46 प्रदर्शनियों का अवलोकन किया. साथ ही, सीएम ने मंत्री और अधिकारियों से योजनाओं का फीडबैक लिया और विभागों में पिछले एक साल में हुए नवाचारों की जानकारी ली. शिक्षा विभाग की ओर से सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग ले रही छात्राओं ने प्रस्तुति दी. इसके अलावा गृह विभाग की ओर से महिला कांस्टेबल ने महिला सशक्तिकरण के लिए किए गए प्रयासों को भी एक्ट के जरिए दिखाया.

सीएम गहलोत एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर ये दावा कर रहे है कि उनकी सरकार जनता के प्रति पूरी जवाबदेह है. इसके लिए अफसरशाही को भी सख्त संदेश दिए जा रहे है. वहीं, आने वाले चार सालों में भी सीएम ने जनता के भरोसे पर खरा उतरने का वादा किया है. 

वहीं, दूसरी ओर राजस्थान की कांग्रेस सरकार के कार्यकाल को 1 वर्ष पूरा होने के विरोध में जिला बीजेपी ने 365 मीटर मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया. साथ ही, राज्यपाल के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान सरकार पर झूठी वाहवाही लूटने, झूठ बोलकर सत्ता हथियाने, सत्ता का दुरुपयोग करने के आरोप जड़े. इस दौरान बीजेपी के जिला सह प्रभारी डॉ लोकेश चतुर्वेदी, बीजेपी जिलाध्यक्ष हेमेंद्र वशिष्ठ, महिला आयोग की पूर्व सदस्य डॉ सौम्या गुर्जर सहित बीजेपीई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे. 

बता दें कि राजस्थान सरकार के एक साल पूरे होने पर कांग्रेस का कहना है कि उसने एक साल के काम से जनता का दिल जीता है. वहीं, बीजेपी का दावा है कि सरकार के काम से जनता खुश नहीं है, बीजेपी दावा कर रही है कि कांग्रेस के राज में प्रदेश की जनता का हाल बेहाल है.

बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस ने किसानों के साथ छालावा किया, कर्जा माफ नहीं किया, सरकार ने जो वादे और सब्जबाग जनता को दिखाए थे वो सभी वादे सत्ता में आने के बाद पूरे नहीं किए. हालांकि, मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि जनता का भरोसा कांग्रेस के साथ है. जनता सरकार से खुश है तभी प्रदेश के छोटे या बड़े सभी चुनाव कांग्रेस जीत रही है. एक साल के कामों पर जनता मे मुहर लगा दी है.