कृषि विभाग की टीम ने खाद बीज के गोदाम पर की कार्रवाई , गोदाम में रखे अवैध 20 कट्टे जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1488838

कृषि विभाग की टीम ने खाद बीज के गोदाम पर की कार्रवाई , गोदाम में रखे अवैध 20 कट्टे जब्त

धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा उपखंड के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों फसलों में बुबाई का सीजन चल रहा है.

कृषि विभाग की टीम ने खाद बीज के गोदाम पर की कार्रवाई , गोदाम में रखे अवैध 20 कट्टे जब्त

Baseri: धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा उपखंड के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों फसलों में बुबाई का सीजन चल रहा है. किसानों को खाद के लिए किल्लत का सामना ना करना पड़े जिसके लिए हर संभव प्रयास सरकार द्वारा किए जा रहे हैं लेकिन इस सबके बावजूद कस्बे में खाद बीज दुकानदार कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. जिस पर सरमथुरा कस्बे में करौली बस स्टैंड के पास कृषि विभाग की टीम ने खाद बीज के गोदाम पर अचानक छापामार कार्रवाई की.

कार्रवाई के दौरान टीम ने गोदाम में अवैध रूप से रखे 20 कट्ठे खाद को जब्त कर गोदाम को सील कर दिया है. साथ ही दुकान के लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया है. कृषि विभाग की कार्रवाई के दौरान कस्बे में खाद बीज विक्रेताओं में हड़कंप मच गया. सहायक कृषि अधिकारी गौरव मीणा ने बताया कि हमें पिछले कुछ दिनों से सूचना मिल रही थीं कि कस्बे में कुछ दुकानदारों द्वारा खाद का स्टॉक होने के बावजूद किसानों को खाद का वितरण नहीं किया जा रहा है.

जिस पर प्रशासन के सहयोग से कृषि विभाग की टीम द्वारा कस्बे में अंबे खाद बीज भंडार के यहां पर छापामार कार्रवाई की गई. कार्रवाई के दौरान टीम ने पाया कि दुकानदार द्वारा गोदाम में 20 कट्टे खाद के अवैध तरीके से रखे हुए हैं. जिस पर टीम ने कार्रवाई करते हुए कट्टो को जब्त कर गोदाम को सील कर दिया. और दुकान का लाइसेंस आगामी आदेशों तक निलंबित कर दिया हैं. सहायक कृषि अधिकारी गौरव मीणा ने बताया कि खाद की कालाबाजारी रोकने के लिए सतत मॉनिटरिंग की जा रही है और नियमों का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Reporter-Bhanu Sharma

ये भी पढ़ें- राजस्थान में पानी की शुद्धता के लिए सरकार का बड़ा फैसला, अब 33 हजार जलाशयों की मॉनिटरिंग तकनीकी रूप से होगी​

Trending news