मुख्यमंत्री गहलोत ने भेजा बुजुर्ग महिला के लिए खास संदेश, भावुक हुई वृद्धा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1133511

मुख्यमंत्री गहलोत ने भेजा बुजुर्ग महिला के लिए खास संदेश, भावुक हुई वृद्धा

पुलिस को अक्सर लोग रौब झाड़ने और डंडे का बल दिखाने के रूप में देखते हैं, लेकिन धौलपुर जिले में पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा के समय धौलपुर पुलिस ने मानवता का एक ऐसा कार्य किया है जिसकी चर्चा पूरे प्रदेश में है

मुख्यमंत्री गहलोत ने भेजा बुजुर्ग महिला के लिए खास संदेश

Dholpur: पुलिस को अक्सर लोग रौब झाड़ने और डंडे का बल दिखाने के रूप में देखते हैं, लेकिन धौलपुर जिले में पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा के समय धौलपुर पुलिस ने मानवता का एक ऐसा कार्य किया है जिसकी चर्चा पूरे प्रदेश में है, जिसे लेकर खुद प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तारीफ की है और सहायता राशि स्वीकृत की है. 

यह भी पढ़ें- पोते के लिए दादी खा रही दर-दर की ठोकरें, दोस्तों ने कर डाला कुछ ऐसा! पढ़ें पूरा मामला

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के इस संदेश को लेकर एसपी शिवराज मीणा पीड़ित बुजुर्ग महिला के घर पहुंचे और जिस तरह एक बेटा अपनी मां के पास बैठता है, उसी तरह एसपी मीणा महिला के बगल में पत्थर पर ही बैठ गए और मुख्यमंत्री के संदेश से अवगत कराया. साथ ही महिला को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया.

मामला यूं है कि कोतवाली थाना धौलपुर इलाके के खिड़की मोहल्ला पुराना शहर में एक बेसहारा असहाय महिला के घर में आग लग जाने के कारण घरेलू सामान सहित सब कुछ खाक हो गया था. महिला के घर का वीडियो वायरल हो जाने के बाद कोतवाली थाना की टाउन चौकी पुलिस द्वारा जिस प्रकार से उस मजबूर असहाय महिला की मदद की गई थी, उसे लेकर धौलपुर पुलिस की कार्यप्रणाली की जमकर जिले सहित पूरे प्रदेश में सराहना हुई.

इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी मिलने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपनी संवेदनशीलता दिखाते हुए महिला को मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक मदद देने की घोषणा की. महिला को सीएम सहायता कोष से 51 हजार की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है.

वहीं, मुख्यमंत्री का संदेश को लेकर एसपी शिवराज मीणा पीड़िता के घर पहुंचे, जहां महिला को शॉल उड़ाकर मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी जाने वाली राशि के बारे में जानकारी दी. इस पर महिला भावुक हो गयी, जिसके बाद एसपी शिवराज मीणा ने बृद्ध महिला को ढांढस बंधाया और भविष्य में पुलिस की ओर से उसके लिए हर संभव मदद किए जाने का भी भरोसा दिलाया. 

एसपी शिवराज ने बताया कि जिस प्रकार से टाउन चौकी के स्टाफ ने जानकारी के बाद इस महिला की मदद की है वह काफी सराहनीय कार्य है. एसपी शिवराज मीणा ने कोतवाली थाना प्रभारी आध्यात्म गौतम को निर्देश देते हुए कहा कि पीड़िता को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना हो, इसके लिए समय-समय पर कोतवाली और टाउन चौकी स्टाफ महिला से संपर्क करता रहेगा, जिससे की पीड़िता ताउम्र किसी भी जरूरतमंद चीज के लिए परेशान ना हो यह सब बात सुनकर बुजुर्ग महिला और भावुक हो गयी और कहा भगवान ने पुलिस के रूप में मुझे इतने सारे बेटे भेजें

इस प्रशंसनीय कार्य से जाएगा अच्छा संदेश
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिस तरह नियमों में शिथिलता प्रदान करते हुए बुजुर्ग महिला को आर्थिक सहायता प्रदान की है उससे, निश्चित तौर पर पुलिसकर्मियों में ऐसे असहाय लोगों की मदद की भावना उत्पन्न होगी. एसपी ने जिला पुलिस के सभी कार्मिकों को असहाय पीड़ितों के प्रति मानवीय दृष्टिकोण रखते हुए उन्हें सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- Sheetala Saptami: शीतला सप्तमी पर माता को लगाएं इन चीजों का भोग, ऐसे करिए पूजा अर्चना

टाउन चौकी पुलिस ने की थी पहल
खिड़की मोहल्ला निवासी बुजुर्ग महिला के घर आग से सामान नष्ट होने का समाचार सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस पर कोतवाली थाना क्षेत्र की टाउन पुलिस चौकी के प्रभारी हेड कांस्टेबल वीरेन्द्र शर्मा, कांस्टेबल अनिल, हजारी व नीरज अंधाना ने बुजुर्ग महिला के घर खाने-पीने का सामान सहित अन्य सहायता मुहैया कराई थी. पुलिसकर्मियों की इस संवेदनशीलता पर पुलिस अधीक्षक ने प्रशंसा पत्र भी प्रदान किए.
Report- Bhanu Sharma

Trending news