बसेड़ी में अनाज के साथ चारे का गहराया संकट, किसानों ने रखी बड़ी मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1404453

बसेड़ी में अनाज के साथ चारे का गहराया संकट, किसानों ने रखी बड़ी मांग

बसेड़ी में अक्टूबर माह में होने वाली अतिवृष्टि के कारण ग्वार, ज्वार, बाजरा की फसलें लगभग 80 से 90 प्रतिशत समाप्त हो चुकी है, जिससे किसान के सामने अनाज के साथ-साथ पशुओं के चारे का भी संकट आ गया. फिर भी सरकार फसल खराबी की गिरदावरी करने के लिए गंभीर नहीं है. 

बसेड़ी में अनाज के साथ चारे का गहराया संकट, किसानों ने रखी बड़ी मांग

Baseri: धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा में भारतीय किसान संघ बसेड़ी द्वारा प्रांत उपाध्यक्ष नत्थी सिंह परमार के नेतृत्व में तहसील अध्यक्ष महेश सिंह परमार द्वारा उपखंड अधिकारी कार्यालय बसेड़ी में जिला कलेक्टर के नाम किसानों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा गया.

ज्ञापन के दौरान बताया कि अक्टूबर माह में होने वाली अतिवृष्टि के कारण ग्वार, ज्वार, बाजरा की फसलें लगभग 80 से 90 प्रतिशत समाप्त हो चुकी है, जिससे किसान के सामने अनाज के साथ-साथ पशुओं के चारे का भी संकट आ गया. फिर भी सरकार फसल खराबी की गिरदावरी करने के लिए गंभीर नहीं है. 

यह भी पढे़ं- दीपावली पर आजमाएं ये 11 आसान महाउपाय, कंगाल भी सालभर के लिए हो जाएंगे मालामाल

 

सरकार के ढुलमुल रवैया के चलते ऐसा लग रहा है कि राज्य सरकार एवं बीमा कंपनी द्वारा महज खानापूर्ति की जा रही है. हमारा जिला कलेक्टर महोदय से निवेदन है कि पटवारी एवं गिरदावर द्वारा उच्च गिरदावरी करवा कर किसानों को उचित मुआवजा दिलाने हेतु राज्य सरकार को सही रिपोर्ट प्रेषित की जाए, इसके साथ-साथ किसानों को जरूरत के समय डीएपी एवं यूरिया की आपूर्ति की समस्या गंभीर बनी हुई है, जिसका भी निस्तारण कराया जाए और दुकानदारों द्वारा की जा रही कालाबाजारी पर रोक लगाकर उचित मूल्य पर किसानों को डीएपी, यूरिया और बीज उपलब्ध कराया जाए.

ये लोग रहे मौजूद
इस मौके पर भीमसिह परमार, अमर सिंह परमार, सत्यपाल सिंह खिडोरा, श्यामसिह परमार, फूलसिह परमार, सुरेंद्र सिंह अतरसूमा, बत्तीलाल, सत्यवीर सिंह, रामखिलाड़ी, राजाराम सहित अन्य कई पीड़ित किसान मौजूद रहे.

Reporter- Bhanu Sharma

यह भी पढे़ं- Dhanteras 2022: धनतेरस पर खरीदें ये शुभ चीजें, 13 गुना धन की होगी बढ़ोतरी

Trending news