Baseri: पानी में डूबने से महिला की दर्दनाक मौत, ग्रामीणों ने शव रखकर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1393611

Baseri: पानी में डूबने से महिला की दर्दनाक मौत, ग्रामीणों ने शव रखकर किया प्रदर्शन

Baseri News: धौलपुर जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा उपखंड में चकैयापुरा गांव में बुधवार की देर शाम को पार्वती बांध को जाने वाली नदी की रपट पर खेत से वापस घर लौट रही महिला का पैर फिसलकर नदी में गिरने की वजह से दर्दनाक मौत हो गई थी. 

महिला की दर्दनाक मौत

Baseri News: राजस्थान के धौलपुर जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा उपखंड में चकैयापुरा गांव में बुधवार की देर शाम को पार्वती बांध को जाने वाली नदी की रपट पर खेत से वापस घर लौट रही महिला का पैर फिसलकर नदी में गिरने की वजह से दर्दनाक मौत हो गई थी. 

महिला के नदी में गिरने की सूचना लगते ही मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठे हो गए और घटना की सूचना पर पुलिस प्रशासन भी घटनास्थल पर पहुंच गए. पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों की मदद से देर रात तक सर्चिंग अभियान चलाया, लेकिन रात को शव नहीं मिला और पुलिस प्रशासन ने ग्रामीणों की मदद से 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गुरुवार सुबह महिला के शव को घटनास्थल से करीब आधा किलोमीटर दूर स्थान से निकालने में सफलता हासिल की है.

शव रखकर किया प्रदर्शन
महिला के शव को पानी से बाहर निकालने के बाद ग्रामीणों ने नदी की रपट के पास ही अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि मृतका कमलापति पत्नी महाराज सिंह मीणा उम्र करीब 43 वर्ष चकैयापुरा गांव की निवासी थी, जो कि खेत पर अपने पति को खाना देकर वापस घर लौट रही थी, तभी रास्ते में चकैयापुरा गांव की रपट पर असंतुलित होकर नदी में गिर गई थी.

मौके पर पहुंच अधिकारियों ने की समझाइश
महिला के शव को करीब 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पानी से बाहर निकाला गया. शव को बाहर निकालने के बाद ग्रामीण परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने, परिवार को 20 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने और चकैयापुरा गांव को जाने वाली रपट पर पुल बनवाने की मांग सहित प्रशासन के उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर शव को घटनास्थल पर रखकर विरोध प्रदर्शन करने लग गए. 

यह भी पढ़ें - कोटा में सोयाबीन की खराब फसल देख किसान को आया हार्ट अटैक, खेत में गिरने के बाद नहीं उठपाया, कर्ज से था परेशान

जिसके बाद जिला परिषद सीईओ चेतन चौहान और कार्यवाहक सरमथुरा एसडीएम राधेश्याम मीणा ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से समझाइश की और पुल निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी एक्सईएन को बुलाकर राजस्थान सरकार को प्रपोजल भेजने के निर्देश दिए और ग्रामीणों की मांगों को राजस्थान सरकार तक पहुंचाने और हरसंभव मदद का भी आश्वासन दिया है. जिसके बाद ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन को समाप्त किया और पुलिस की मौजूदगी में डॉक्टरों की टीम ने घटनास्थल पर ही शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया. सरमथुरा थाना पुलिस पूरी घटना की गहराई से जांच में जुट गई है. घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मच गया.

Reporter: Bhanu Sharma

 

खबरें और भी हैं...

सरकार का दावा 85 फीसदी डॉक्टर्स काम पर लौटे, डॉक्टर्स का कहना हड़ताल जारी, इमरजेंसी का भी बहिष्कार

Dungarpur News : प्रेमिका ने सिमरन बनने से किया इनकार, प्रेमी ने किया रेप और चुन्नी से दबा दिया गला

राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस मिली जुली का खेल खेल रहे हैं, RLP 2023 चुनाव में सबक सिखाएगी- हनुमान बेनीवाल

'घूस मांगी तो पटाखे फोड़ेगी ACB, ये दिवाली बिना घूस वाली', त्योहारी सीजन में सौदागर की इन नंबरों पर करें शिकायत           

Trending news