Dholpur News: बारिश थमते ही मेला देखने के लिए उमड़ा हुजूम, लोगों ने जमकर की खरीदारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2429894

Dholpur News: बारिश थमते ही मेला देखने के लिए उमड़ा हुजूम, लोगों ने जमकर की खरीदारी

Dholpur News: क्षेत्र में बारिश का दौर थमते ही मेला देखने के लिए हुजूम उमड़ पड़ा. धौलपुर ही नहीं पड़ौसी जिले के विभिन्न हिस्सों से आए श्रद्धालुओं ने मेले का जमकर लुत्फ उठाया.

Dholpur News: बारिश थमते ही मेला देखने के लिए उमड़ा हुजूम, लोगों ने जमकर की खरीदारी

Dholpur News: क्षेत्र में बारिश का दौर थमते ही मेला देखने के लिए हुजूम उमड़ पड़ा. धौलपुर ही नही पडौसी जिले के विभिन्न हिस्सों से आए श्रद्धालुओं ने मेले का जमकर लुत्फ उठाया. महिलाओं ने शृंगार के सामानों के साथ ही किचेन, क्राकरी, चूड़ी, कंगन आदि की जमकर खरीदारी की.

मेले में लोगों की उमड़ती भीड़ को देखकर दुकानदारों के चेहरे गदगद दिखे. हालांकि ग्रामीण क्षेत्र से आए लोग चाट, छोला, बर्गर, चाउमिंग, आइसक्रीम आदि का लुत्फ उठाते नजर आए. मेले में आए युवा-युवतियां अपने-अपने दोस्तों के साथ चर्खी, ब्रेकडांस, बड़ा झुला, ड्रैगन झूला, टोरा-टोरा सहित भजन संध्या सुनने के लिए लोग उमड़ पड़े.मेले में जलेबी के दुकानों पर भी ग्रामीणों की भीड़ उमड़ी रही. 

उधर भजन संध्या, जागरण को देखने के लिए युवा वर्ग काफी ललायित रहा. कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी दीपक गोयल ने बताया कि महाकालेश्वर मेले के तीसरे दिन मेले में खूब भीड़ रही. सैकड़ों की संख्या में लोगों ने न सिर्फ मेले का लुत्फ उठाया बल्कि जमकर खरीदारी भी की. पकौड़ी, खोमचें और फास्ट फूड के ठेलों और साज- सज्जा की दुकानों पर काफी संख्या में लोग खड़े दिखे. परिसर में लगे कास्मेटिक, खेल- खिलौने, साज-सज्जा सहित अन्य की दर्जनों दुकानें सजी है.

हर कोई ग्राहकों को आकर्षित करने की पुरजोर कोशिश करता रहा. मेले में सजी दुकानों पर सबसे ज्यादा युवतियां और महिलाओं ने खरीदारी की. बच्चों ने भी पापा-मम्मी से खेल- खिलौने खरीदे. महिलाओं और बच्चों ने खरीदारी के बाद परिसर के बाहर और अंदर लगे फास्ट फूड, खोमचे छोला- भटूरे, डोसा आदि व्यंजनों का स्वाद चखा. हर कोई एक दूसरे से पहले खाने की चीजों को लेने की होड़ में लगा रहा. मेले के तीसरे दिन भी परिसर खचाखच भरा रहा. देर शाम तक लोगों का आना जाना लगा रहा.

मेला परिसर में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध देखने को मिल रहे है. पुलिस के जवान मेला परिसर में तैनात है, जो अंदर और बाहर घूमकर निगरानी कर रहे है. समय-समय पर थानाप्रभारी गौरव कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम भी मेला परिसर में घूमती रही. जिससे चोर-उचक्कों के जेहन में भय बना रहा. हालांकि पार्किंग ठेकेदार द्वारा वाहनों से अवैध बसूली की शिकायत देखने को मिली. निर्धारित राशि से अधिक की पर्ची काटने पर पालिका ने नोटिस जारी कर ठेकेदार को पाबंद कर दिया गया.

 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan Newsऔर पाएंLatest Rajasthan Newsहर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news