Dholpur: एक राष्ट्र में दो राष्ट्र का सिद्धांत कैसे चलेंगे, यूनिफॉर्म सिविल कोड जरूरी- उमा भारती
Advertisement

Dholpur: एक राष्ट्र में दो राष्ट्र का सिद्धांत कैसे चलेंगे, यूनिफॉर्म सिविल कोड जरूरी- उमा भारती

Dholpur News: इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उमा भारती राजस्थान में सचिन पायलट को जवाब दिया कि राहुल गांधी कांग्रेस में नए नेतृत्व को नहीं पनपने दे देंगे. हमें इससे क्या फर्क पड़ता है. राहुल गांधी को लगता है कि मेरी जगह ले लेंगे, यह उनकी प्रोब्लम है.

 

Dholpur: एक राष्ट्र में दो राष्ट्र का सिद्धांत कैसे चलेंगे, यूनिफॉर्म सिविल कोड जरूरी- उमा भारती

Dholpur: इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए उमा भारती राजस्थान में सचिन पायलट को जवाब दिया कि राहुल गांधी कांग्रेस में नए नेतृत्व को नहीं पनपने दे देंगे. हमें इससे क्या फर्क पड़ता है. राहुल गांधी को लगता है कि मेरी जगह ले लेंगे, यह उनकी प्रोब्लम है. अगर उनको लगता है कि वह और उनके भाई-बहन कांग्रेस और पूरे देश का भार उठा सकते हैं तो उनकी ये गलतफहमी है.

वहीं उनसे पूछा कि कांग्रेस पार्टी कहती है कि भाजपा पार्टी तो मोदी के ही नाम से चुनाव लड़ती है, तो फिर 30 दलों की बैठक करने की क्या जरूरत है. इसपर उन्होंने कहा कि उसमें क्या हैब, सभी विचार-विमर्श करके होगा. हमारे यहां भाई बहन थोड़े ही नॉमिनेट करते हैं. हमारे यहां तो सभी कार्यकर्ता होते हैं. चाहे मोदी हों, चाहे शाह हों, जो सभी करते हैं वह फैसले मान्य होते हैं. 

पीएम मोदी के मुकाबले कोई नहीं

पूरा विपक्ष एक हो जाए. मोदी के मुकाबले कोई नहीं है. आज पीएम मोदी  पूरे दुनिया के नेता हैं, उन्होंने कहा कि अपने सत्तापक्ष के नेताओं को भी बोलती हो कि अटल जी कहते थे कि विजय में विनय रखा करो. हम तो विजय में विनय रखते हैं. हम ना तो इनका मजाक उड़ाते है, वह भी हमारे विपक्ष में है विपक्ष का लोकतंत्र में बहुत महत्व होता है. विपक्ष मजबूत रहेगा तो लड़ने में सामंतवाद रहेगा या ये नहीं लगेगा कि हम सन्नाटे में राज कर रहे हैं.

यूनिफॉर्म सिविल कोड जरूरी- उमा भारती

यूनिफॉर्म सिविल कोड एक होना चाहिए. एक राष्ट्र में दो राष्ट्र का सिद्धांत कैसे चलेगा. देश में एक ही सिविल कोड यूनिफॉर्म सिविल कोड होना चाहिए. जब अमेरिका और भी बड़े-बड़े देशों में एक ही सिविल कोड है, तो हमारे देश में क्यों नहीं हो सकता. सिविल कोड में हिंदू ना मुसलमान किसी को दिक्कत नहीं हो रही, सिर्फ दिक्कत हो रही है तो नेताओं को. सभी को एकजुटता में बांधेगा तो वह यूनिफॉर्म सिविल कोड है.

ये भी पढ़ें...

इस थाने में बाबा काल भैरव हैं थानेदार, बगल की कुर्सी पर बैठते हैं अधिकारी

Trending news