Dholpur News: रेल ट्रैक से पेन्ड्रॉल क्लिप और लाइन की चोरी करने वाले शातिर चोर अरेस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1437595

Dholpur News: रेल ट्रैक से पेन्ड्रॉल क्लिप और लाइन की चोरी करने वाले शातिर चोर अरेस्ट

राजस्थान के धौलपुर में रेलवे की आरपीएफ पुलिस ने बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए दो चोरों को गिरफ्तार किया है. रेल ट्रैक से पेन्ड्रॉल क्लिप एवं लाइन की चोरी करने वाले दो शातिर चोर एवं माल खरीदने वाले दो कबाड़ियों को भी गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से चोरी किया हुआ भारी तादाद में रेलवे का माल बरामद किया है.

Dholpur News: रेल ट्रैक से पेन्ड्रॉल क्लिप और लाइन की चोरी करने वाले शातिर चोर अरेस्ट

Dholpur News: रेलवे की आरपीएफ पुलिस ने बड़ी साजिश को नाकाम करते हुए दो चोरों को गिरफ्तार किया है. रेल ट्रैक से पेन्ड्रॉल क्लिप एवं लाइन की चोरी करने वाले दो शातिर चोर एवं माल खरीदने वाले दो कबाड़ियों को भी गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से चोरी किया हुआ भारी तादाद में रेलवे का माल बरामद किया है.

आरपीएफ थाने के इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि 7 और 8 नवंबर की रात्रि चोरों ने मनियां इलाके में तीसरी लाइन की करीब 200 मीटर पटरियों की 202 जॉइंट क्लिप (पेंडोल क्लिप) को निकाल लिया था. जिस क्लिप को निकालने के बाद जो उसे स्कूटी पर लेकर चले गए. पटरी पर गाड़ी आने से पहले ही गैंगमैन ने पुलिस को सूचना दे दी, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया. 

यह भी पढे़ं- धौलपुर में बाड़ी के 200 बेड के सामान्य अस्पताल की हालत खस्ता, मरीज हो रहे परेशान

इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना के अगले दिन 8 और 9 नवंबर की रात्रि में चोरों ने एक बार फिर से धौलपुर मनियां के बीच पटरी से करीब 50 ज्वाइंट क्लिप निकाल ली. लगातार दो दिन पटरियों से क्लिप चोरी होने के बाद आरपीएफ की टीम को अगले दिन सादा वस्त्रों में पटरियों पर तैनात किया गया. इसी दौरान स्कूटी पर आए दो युवक रेल की पटरी से क्लिप निकालते हुए टीम को दिख गए. लगातार तीसरी बार चोरों ने पटरी से 149 क्लिप निकाल ली. जिस पर रेलवे की टीम ने दोनों चोरों को मौके से दबोच लिया. 

पूछताछ में दोनों ने अपना नाम हरिओम और गजराज बताया, जिन्हें आरपीएफ की टीम ने चोरी के सामान के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. चोरों ने चोरी के सामान को महज एक हजार रुपये में कबाड़ी को बेच दिया था. जिससे ट्रेन के कई यात्रियों की जान खतरे में आ गई. उन्होंने ने बताया कि चोरों ने महज एक हजार रुपये के लिए कई यात्रियों की जान खतरे में डाल दी.

इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि आरपीएफ द्वारा पकड़े गए चोरों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने पहली चोरी का सामान सागरपाड़ा स्थित कबाड़ी की दुकान पर बेचा था. जिस पर आरपीएफ की टीम ने कबाड़ी की दुकान पर पहुंचकर छापामार कार्रवाई की. जहां टीम को पहले दिन चोरी हुई 202 क्लिप 1370 दूसरी क्लिप और रेल की पटरियों के टुकड़े मिले. जिस पर रेलवे पुलिस ने कबाड़ी को गिरफ्तार कर लिया.

दूसरी चोरी का सामान मिला राठौर कॉलोनी में चोरों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने दूसरे दिन चोरी गई 50 क्लिप राठौर कॉलोनी में दुकान चला रहे कबाड़ी को बेचा था. जिस पर रेलवे की टीम ने दूसरे कबाड़ी की दुकान पर छापा मारकर चोरी गई क्लिप को बरामद कर लिया. जहां से पुलिस ने कबाड़ी को भी गिरफ्तार कर लिया.

आरपीएफ प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि पुराना शहर के रहने वाले दोनों चोर पटरियों की क्लिप निकालकर चोरी के सामान को स्कूटी पर रखकर ले जाते थे. जिन्हें कबाड़ी को लोहे के भाव में बेच देते थे. उन्होंने बताया कि चोरों के कब्जे से स्कूटी को बरामद कर लिया गया है.

Reporter- Bhanu Sharma

 

Trending news