Baseri : सरमथुरा राजपूत समाज की नवगठित कार्यकारिणी ने ली शपथ, भोला सिंह जादौन बने अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1336629

Baseri : सरमथुरा राजपूत समाज की नवगठित कार्यकारिणी ने ली शपथ, भोला सिंह जादौन बने अध्यक्ष

बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में सरमथुरा राजपूत समाज की बैठक, रावर पैलेस में ठाकुर सुरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई.

Baseri : सरमथुरा राजपूत समाज की नवगठित कार्यकारिणी ने ली शपथ, भोला सिंह जादौन बने अध्यक्ष

Baseri : राजस्थान के धौलपुर जिले में बसेड़ी विधानसभा के सरमथुरा कस्बे में सरमथुरा राजपूत समाज की बैठक रावर पैलेस में ठाकुर सुरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई. जिसमें वर्तमान अध्यक्ष ने व्यस्तता के चलते अध्यक्ष पद छोड़ते हुए भोला सिंह जादौन महारपुर को अध्यक्ष नियुक्त करने का प्रस्ताव रखा, जिस पर ददरौनी, झिरी, चांदपुरा, महारपुर, गोपालपुरा, सिरोना, गिरोनिया, खरौली, बीझौली के राजपूत सरदारों ने समर्थन करते हुए हर्ष व्यक्त किया.

इस मौके पर बैठक को संबोधित करते हुए, राव सुरेंद्र सिंह ने कहा कि समाज को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने की महती आवश्यकता है. इसलिए हर माता-पिता का दायित्व बनता है कि अपने बच्चों का ध्यान शिक्षा की ओर आकर्षित करें और साथ ही जो बच्चे शिक्षा की ओर बढ़ रहे हैं, उनका मनोबल बढ़ाएं और बालिका शिक्षा पर भी विशेष ध्यान दें.

Rajasthan Weather : बाढ़ के बाद अब उबल रहा राजस्थान, मौसम विभाग के मुताबिक 8 सिंतबर के बाद बदलेंगे हालात

समाज के जसवंत सिंह चौहान ने युवा पीढ़ी को नशाखोरी से दूर रहते हुए संस्कारित होने की नसीहत दी गयी. वही देवेंद्र सिंह चौहान ने वर्तमान हालात को देखते हुए समाज को संगठित होने की बात कही. बैठक में आने वाली पीढ़ी को समाज की गतिविधियों में भाग लेने की अपील करते हुए नशाखोरी और कुरीतियों से दूर होने की अपील की.
 
इस मौके पर समाज की कार्यकारिणी का गठन किया गया, जिसमें भोला सिंह जादौन अध्यक्ष, मोहन सिंह सिकरवार उपाध्यक्ष, राजेश सिंह जादौन महामंत्री, दिलीप परमार कोषाध्यक्ष और संगठन मंत्री पर कप्तान सिंह ददरौनि को नियुक्त किया गया. कार्यकारिणी ने शपथ लेते हुए बुजुर्गो के मार्गदर्शन में समाज को आगे ले जाने की बात कही . इस अवसर पर मान सिंह, महावीर सिंह, दशरथ सिंह,पृथ्वी सिंह, जंडैल सिंह,शुभम सिंह,योगेश जादौन, नरेंद्र जादौन, धरमू चौहान,केशव जादौन, जितेन्द्र सिरोना भूरा सिंह, सोमू महारपुर, पान सिंह सहित कई राजपूत सरदार मौजूद रहे.
 
रिपोर्टर-भानु शर्मा
 
धौलपुर की खबरों के लिए क्लिक करें
 
 
 
 

Trending news